• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs SA: क्रिस गेल सहित 4 खिलाड़ी 6 साल में पहली बार एक ही टी20 मैच में खेले, मचा दिया कोहराम

WI vs SA: क्रिस गेल सहित 4 खिलाड़ी 6 साल में पहली बार एक ही टी20 मैच में खेले, मचा दिया कोहराम

क्रिस गेल ने नाबाद 32 रन की पारी खेली  (Punjab Kings Twitter)

क्रिस गेल ने नाबाद 32 रन की पारी खेली (Punjab Kings Twitter)

क्रिस गेल (Chris Gayle), ड्वेन ब्रावो, कायरन पोलार्ड, आंद्रे रसेल से सजी वेस्‍टइंडीज टीम ने साउथ अफ्रीका के दिए 161 रन के लक्ष्‍य को 15 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. वेस्‍टइंडीज और साउथ अफ्रीका (West Indies vs South Africa) के बीच खेले गए पहले टी20 मैच को कैरेबियाई टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया. साउथ अफ्रीका के दिए 161 रन के लक्ष्‍य को कैरेबियाई टीम ने 15 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था. टी20 क्रिकेट की टॉप टीमों में से एक कैरेबियाई टीम ने इस मैच में कोहराम मचा दिया.  इस टीम में क्रिस गेल ( Chris Gayle), कायरन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल 6 साल में पहली बार एक ही टी20 मैच में मैदान पर उतरे.
    जब चारों विस्‍फोटक खिलाड़ी एक ही टीम में हो तो कोहराम मचना भी लाजमी है. चारों पिछली बार एक साथ एक ही टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2015 में खेले थे. वेस्‍टइंडीज ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया. साउथ अफ्रीकन टीम की तरफ से वान डार दुसान ने सबसे ज्‍यादा नाबाद 56 रन बनाए.

    रसेल का ऑलराउंड प्रदर्शन 

    कैरेबियाई गेंदबाज फैबियन एलेन और ड्वेन ब्रावो को दो- दो सफलता, आंद्रे रसेल और जेसन होल्‍डर को एक- एक सफलता मिली. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम ने शुरुआत से ही तूफानी बल्‍लेबाजी जारी रखी. एविन लुइस ने 35 गेंदों पर 71 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 7 छक्‍के लगाए. वहीं क्रिस गेल ने 24 गेंदों पर नाबाद 32 रन की पारी खेली.

    यह भी पढ़ें : 

    टी20 वर्ल्ड कप को भारत से बाहर कराने की तैयारी? BCCI सचिव जय शाह ने भी की पुष्टि


    भारत में जन्मे क्रिकेटर ने 13 साल की उम्र में खेली थी 600 रन की पारी, 117 साल तक रिकॉर्ड कायम रहा



    गेल ने अपनी पारी में एक चौका और 3 छक्‍के लगाए. जबकि आंद्रे रसेल ने 12 गेंदों पर नाबाद 23 रन जड़े. उन्‍होंने भी एक चौका और 3 छक्‍के लगाए. वेस्‍टइंडीज टीम दो बार की टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता है और इस साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप को भी अब ज्‍यादा समय नहीं बचा है. ऐसे में वेस्‍टइंडीज एक परफेक्‍ट टीम बनाने की तैयारी में नजर आ रहा है और ये मैच उसके लिए वर्ल्‍ड कप के लिए टीम तैयार करने के लिए एक अभ्‍यास मैच की ही तरह है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज