• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs SL : श्रीलंका से हारी वेस्टइंडीज टीम, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म

WI vs SL : श्रीलंका से हारी वेस्टइंडीज टीम, सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म

West Indies vs Sri Lanka T20 World Cup 2021 Cricket Updates : वेस्टइंडीज को श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण के मुकाबले में 20 रन से हरा दिया. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में श्रीलंका ने 3 विकेट खोकर 189 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य दिया. विंडीज टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन ही बना पाई. इस हार के साथ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदें भी खत्म हो गईं.

  • News18Hindi
  • | November 04, 2021, 23:58 IST
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO
    19:19 (IST)
    West Indies (Playing XI) - क्रिस गेल, एविन लुईस, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कायरन पोलार्ड (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील हुसैन और रवि रामपॉल

    19:19 (IST)
    Sri Lanka (Playing XI) - पाथुम निसांका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मांथा चमीरा, महेश थीकशाना, बिनुरा फर्नांडो

    19:09 (IST)
    West Indies vs Sri Lanka T20 World Cup 2021 Live Updates : वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

    18:53 (IST)

    West Indies vs Sri Lanka, T20 World Cup Live Updates: ग्रुप-1 की मौजूदा तालिका में श्रीलंका चौथे स्थान पर है जबकि वेस्टइंडीज 5वें नंबर पर है. श्रीलंका के फिलहाल 4 मैचों से 2 अंक हैं जकि वेस्टइंडीज के 3 मैचों से 2 अंक हैं. हालांकि नेट रन रेट लंका का बेहतर है.

    18:52 (IST)

    West Indies vs Sri Lanka, T20 World Cup Live Updates: ग्रुप-1 की मौजूदा तालिका की बात करें तो फिलहाल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टॉप-2 स्थान पर काबिज हैं. दक्षिण अफ्रीका के भी ऑस्ट्रेलिया के बराबर 6 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के चलते वह तीसरे नंबर पर है.

    18:51 (IST)

    West Indies vs Sri Lanka, T20 World Cup Live Updates: पहले 2 मैचों में हार के बाद वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 रन की करीबी जीत से अपनी उम्मीदें बचाई रख. 2 बार के चैंपियन की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बेहद कम है, मगर टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर नहीं हुई है.

    18:50 (IST)

    West Indies vs Sri Lanka, T20 World Cup Live Updates: मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को अगर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी रही सही उम्मीदों को बरकरार रखना है तो उसको बल्लेबाजी की अपनी कमजोरियों को दूर करके श्रीलंका पर हर हाल में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी.

    18:45 (IST)

    नमस्ते, वेस्टइंडीज और श्रीलंका (WI vs SL) के बीच अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर-12 चरण का मुकाबला खेला जा रहा है. पाइए इस मैच से जुड़े लाइव अपडेट्स

    West Indies vs Sri Lanka Score, T20 World Cup 2021 Latest Cricket Updates: अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में वेस्टइंडीज को श्रीलंका (WI vs SL) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर-12 चरण के मुकाबले में हरा दिया. इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollards) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 189 रन बनाए. पाथुम निसांका और चरित असालंका ने अर्धशतक जड़े. पाथुम ने 41 गेंदों पर 51 रन जबकि असालंका ने 68 रन की पारी खेली. उनके अलावा कुसल परेरा ने 29 और कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद 25 रन बनाए. वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल ने 2 विकेट लिए जबकि ड्वेन ब्रावो को 1 विकेट मिला.

    190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज टीम 8 विकेट खोकर 169 रन बना पाई. उसके लिए शिमरोन हेटमायर ने 54 गेंदों पर 8 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 81 रन की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ही दहाई के आंकडे़ को छू सके और 34 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 34 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्का लगाया. श्रीलंका के लिए बिनुरा फर्नांडो, चमिका करुणारत्ने और वानिंदु हसारंगा ने 2-2 विकेट लिए जबकि दुष्मांता चमीरा और कप्तान दासुन शनाका को 1-1 विकेट मिला.

    वेस्टइंडीज ने इस मैच के लिए प्लेइंग-XI में कोई बदलाव नहीं किया जबकि श्रीलंकाई टीम में बिनुरा फर्नांडो को शामिल किया गया है. टॉस जीतने के बाद पोलार्ड ने कहा, ‘अबु धाबी में थोड़ी ओस पड़ने की उम्मीद है. हमारे लिए हर मैच में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक उसे जीतना होता है. एक टीम के रूप में, हम जो करना चाहते हैं और जो कर रहे हैं, उसमें सहज हैं. उम्मीद है कि हम अच्छी गेंदबाजी करेंगे.

    Sri Lanka (Playing XI) – पाथुम निसांका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मांथा चमीरा, महेश थीकशाना, बिनुरा फर्नांडो

    West Indies (Playing XI) – क्रिस गेल, एविन लुईस, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कायरन पोलार्ड (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील हुसैन और रवि रामपॉल

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन