WI vs SL: पोलार्ड का कोहराम, 41 गेंद पहले वेस्‍टइंडज ने दर्ज की श्रीलंका पर शानदार जीत

कीरोन पोलार्ड ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के (ICC/Twitter)

कायरन पोलार्ड ने एक ओवर में छह छक्के जड़ डाले. पोलार्ड भारत के युवराज सिंह के बाद टी20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए.

  • Share this:
    कूलिज. श्रीलंका के लेग स्पिनर अकिला धनंजय (Akila Dhananjay) ने टी20 क्रिकेट के उतार चढाव एक ही मैच में देख लिए, जब क्रिस गेल के विकेट समेत हैट्रिक लेने के बाद कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard)) ने पहले मैच में उनके एक ओवर में छह छक्के जड़ डाले. पोलार्ड भारत के युवराज सिंह के बाद टी20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दूसरे और सभी फॉर्मेट में तीसरे बल्लेबाज बन गए. युवराज ने टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में यह कारनामा किया था. वेस्टइंडीज ने बुधवार को यह मैच 41 गेंद बाकी रहते चार विकेट से जीता. वेस्टइंडीज ने 132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट पर 134 रन बनाए.

    धनंजय टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 15वें और श्रीलंका के चौथे गेंदबाज बन गए. उन्होंने एविन लुइस (28), गेल (0) और निकोलस पूरन (0) को चौथे ओवर में लगातार तीन गेंदों पर आउट किया. उनकी खुशी ज्यादा देर टिक नहीं सकी और अगले ही ओवर में पोलार्ड ने उनकी गेंदों पर मैदान के चारों ओर छक्के जड़े. अगले ओवर में जेसन होल्डर ने भी उन्हें पहली गेंद पर छक्का लगाया. इसके अलावा उनकी गेंद पर दो कैच भी छूटे.

    45 रन पर गंवाए 6 विकेट
    इससे पहले श्रीलंका की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी. उसका स्कोर एक समय तीन विकेट पर 86 रन था, लेकिन बारिश के कारण ब्रेक के बाद उसने छह विकेट 45 रन के भीतर गंवा दिए. वेस्टइंडीज के लिए लुइस ने पहले ओवर की आखिरी तीन गेंद पर छक्के लगाए. इसके बाद धनंजय ने हैट्रिक लेकर दबाव बनाया. दो साल में पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे गेल खाता भी नहीं खोल सके.

    यह भी पढ़ें : 

    WIvsSL: कायरन पोलार्ड ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की

    IND vs ENG: कोहली और पंत की बातों में फंसे जैक क्राउली, अगली ही गेंद पर हो गए आउट

    वेस्टइंडीज का स्कोर एक समय चार विकेट पर 62 रन था. इसके बाद पोलार्ड ने यह आक्रामक पारी खेली. वह 38 रन बनाकर डी सिल्वा की गेंद पर आउट हुए और अगली गेंद पर फैबियन एलेन भी अपना विकेट गंवा बैठे लेकिन ड्वेन ब्रावो ने हैट्रिक नहीं बनने दी. ब्रावो और होल्डर ने वेस्टइंडीज को जीत तक पहुंचाया. होल्डर 29 रन बनाकर नाबाद रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.