लाइव टीवी

LIVE मैच में हजारों कीड़ाें ने किया हमला, मास्क पहन मैदान में उतरी वेस्टइंडीज की टीम, 5 साल बाद जीती वनडे सीरीज

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 9:43 AM IST
LIVE मैच में हजारों कीड़ाें ने किया हमला, मास्क पहन मैदान में उतरी वेस्टइंडीज की टीम, 5 साल बाद जीती वनडे सीरीज
वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों ने कीड़ाें के हमले के चलते मास्क लगाने का फैसला किया. (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) ने इससे पहले अपनी पिछली सीरीज साल 2014 में जीती थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 9:43 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Criclket Team) ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में 47 रन से जीत दर्ज कर अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) पर अजेय बढ़त बना ली है. वेस्टइंडीज की टीम ने पहले वनडे मुकाबले में भी जीत दर्ज की थी. हालांकि इस दौरान वेस्टइंडीज की टीम को हजारों कीड़ाें के हमले का भी सामना करना पड़ा, जिनसे बचने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाड़ी मास्क पहनकर मैदान पर उतरे. वेस्टइंडीज ने पांच साल बाद कोई वनडे सीरीज जीती है. इससे पहले उसने साल 2014 में वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज (West Indies) ने 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 247 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. ओपनर इविन लुइस ने 75 गेंदों पर 54 रन बनाए, जबकि निकोलस पूरन ने 50 गेंद पर 67 रन की आक्रामक पारी खेली. इनके अलावा शे होप ने 43 और शिमरॉन हेटमायर ने 34 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान के लिए तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को 45.4 ओवर में 200 रनों पर समेट दिया. अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने 66 गेंद पर सर्वाधिक 56 रन बनाए. इनमें सात चौके और 1 छक्का शामिल है.

cricket news, afghanistan vs west indies, west indies cricket team, afghanistan cricket team, lucknow stadium, odi series, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, अफगानिस्तान वस वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, वनडे सीरीज, लखनऊ स्टेडियम
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. (TWITTER)


नजीबुल्लाह के अलावा रहमत शाह ने 33, मोहम्मद नबी ने 32 और हजरतुल्लाह जजाई ने 23 रनों का योगदान दिया, लेकिन कोई भी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था. अफगानिस्तान की शुरुआत ही काफी खराब हुई थी और उसके तीन विकेट 15 ओवर में 61 रनों पर ही गिर गए थे. उसकी आधी टीम 27 ओवर में 109 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी. इसके बाद नजीबुल्लाह ने नबी के साथ 68 रन की साझेदारी की. वेस्टइंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल और रोस्टन चेज ने तीन-तीन विकेट हासिल किए, जबकि हेडन वाल्‍श के खाते में दो विकेट आए.

अफगानिस्तान (Afghanistan) की पारी के दौरान मैदान पर फ्लड लाइट के चलते लाखों की तादाद में कीड़े उड़ने लगे. इनसे बचने के लिए वेस्टइंडीज के दिग्गजन जेसन होल्डर, कायरन पोलार्ड, शेल्डन कॉटरेल और निकोलस पूरन ने मास्क पहन लिए. यहां तक कि पोलार्ड ने मैच के बाद कहा कि मैंने कभी इतने अधिक कीड़ाें की मौजूदगी के बीच कोई मैच नहीं खेला. स्वास्‍थ्य बेहद अहम है इसलिए इस बारे में जरूर कुछ किया जाना चाहिए.

इस भारतीय जोड़ी ने कर दी चौकों-छक्कों की बारिश, 15 ओवर में ठोक डाले 143 रन

धोबी घाट में कपड़ों की तरह पिटती है पाकिस्तानी टीम, भड़के फैंस!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 8:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...