भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शेड्यूल पर मचा 'बवाल', क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सवालों के घेरे में!

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शेड्यूल पर मचा 'बवाल', क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सवालों के घेरे में!
भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शेड्यूल के बाद 'बवाल'

अक्टूबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे (India vs Australia) पर जाएगी जहां वो 3 वनडे, टी20 के साथ-साथ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पर्थ. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत के खिलाफ सीरीज (India vs Australia) बेहद ही अहम है और उसने कोरोना वायरस महामारी के बावजूद इसके शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. गुरुवार को जारी हुए शेड्यूल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज की तारीखें और मैच स्थलों का ऐलान किया. इस ऐलान के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में बवाल भी शुरू हो गया. दरअसल भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ के वाका स्टेडियम में टेस्ट मैच नहीं रखा है जिसके बाद पश्चिम आस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (वाका) की प्रमुख क्रिस्टीना मैथ्यूज ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पर निशाना साधा है.

'गाबा से बेहतर है वाका'
क्रिस्टीना का कहना है कि नया ऑप्टस स्टेडियम (Optus Stadium) हर तरह से गाबा से बेहतर है. इसके बावजूद पर्थ को नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ कम महत्वपूर्ण एकमात्र टेस्ट की मेजबानी सौंपी गई.

भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला (India vs Australia) के लिये ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जिसकी शुरुआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी. इसके बाद दूसरा टेस्ट एडिलेड में 11 से 15 दिसंबर तक खेला जाएगा जबकि तीसरा और चौथा टेस्ट मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) और सिडनी (तीन से सात जनवरी) में होगा.



फॉक्स स्पोर्ट्स ने गुरुवार को क्रिस्टीना के हवाले से कहा, 'पिछले दो साल में क्रिकेट से जुड़े सभी पहलुओं में हमने ब्रिसबेन को पछाड़ा है, दर्शकों की संख्या हो, प्रसारण रेटिंग, यहां तक कि साल के उस समय बेहतर बारिश, अधिक कारपोरेट सीट- इतने सारे संकेत- और बिलकुल नया स्टेडियम.' क्रिस्टीना ने कहा, 'जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट (Cricket Australia) का प्राथमिक उद्देश्य प्रशंसकों को प्राथमिकता देना है तो यह हैरान करने वाला है कि इस राज्य में 10 हजार सदस्य जो क्रिकेट के समर्थन के लिए साल दर साल पैसा दे रहे हैं उन्हें दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम की मेजबानी का मौका नहीं दिया गया.'



उन्होंने पुराने वाका (WACA) स्टेडियम के बारे में कहा, 'पिछली बार (2014 के भारतीय टीम के दौर के दौरान) हमें कहा गया था कि हमारा स्थल काफी अच्छा नहीं है और अगर हम नया स्टेडियम बनाते हैं तो ऐसा कभी नहीं होगा और फिर हमारे साथ ऐसा ही हुआ.' भारत पिछले दौरे पर भी पर्थ में खेला था और तब ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट 146 रन से जीतकर श्रृंखला बराबर की थी.

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का ऐलान, 11 अक्टूबर को खेला जाएगा पहला टी20, ये है पूरा शेड्यूल

सचिन को लारा के बेटे में दिखती है अपनी झलक, तस्वीर शेयर करके बताई वजह
First published: May 28, 2020, 7:52 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading