होम /न्यूज /खेल /'दीप्ति ने जो किया, वो आउट करने का डरपोक तरीका...' चार्ली डीन के रनआउट विवाद पर जेम्स एंडरसन

'दीप्ति ने जो किया, वो आउट करने का डरपोक तरीका...' चार्ली डीन के रनआउट विवाद पर जेम्स एंडरसन

दीप्ति शर्मा ने मांकड़िंग के जरिए इंग्लैंड के बल्लेबाज को रनआउट किया. (Screengrab)

दीप्ति शर्मा ने मांकड़िंग के जरिए इंग्लैंड के बल्लेबाज को रनआउट किया. (Screengrab)

Deepti Sharma Makanding Case: भारतीय आलराउंडर दीप्ति शर्मा मांकडिंग मामला अब भी ठंडा होता नहीं दिख रहा है. अब इस मामले ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दीप्ति रनआउट मामले में बयान दिया है.
एंडरसन ने कहा, नॉन-स्ट्राइकर को रनआउट तब करना चाहिए, जब वह बहुत आगे पीछे कर रहा हो.
भारत और इंग्लैंड के अंतिम महिला वनडे में दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को आउट कर दिया था.

नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि नॉन-स्ट्राइकर को रनआउट तब करना चाहिए, जब वह बहुत आगे पीछे कर रहा हो, जबकि गेंदबाज ने गेंद नहीं डाली हो. गेंदबाज की राय में “वैध बर्खास्तगी” नहीं है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और अंतिम महिला वनडे में दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को आउट कर दिया था. तब से क्रिकेट बिरादरी में इसे लेकर व्यापक बहस हो रही है.

एंडरसन ने BBC के टेलेंडर्स पॉडकास्ट पर कहा, “अब मैं वास्तव में उम्मीद करता हूं कि खिलाड़ी अपनी क्रीज पर बने रहें, बस लोगों को ऐसा करने का विकल्प न दें. मैं चार्ली डीन के लिए बहुत कुछ महसूस करता हूं, क्योंकि उसने खुद को ऐसी स्थिति में पाया था, जहां वह इंग्लैंड के लिए मैच जीत सकती थी. उसने खेल पर शानदार ढंग से नियंत्रण किया था, मुझे नहीं लगता कि वह एक रन चुराने की कोशिश कर रही थीं, वह तो बस चली गईं और यह बल्लेबाज के लिए यह एक स्वाभाविक बात है, गेंदबाज के साथ चलना.”

दीप्ति शर्मा रनआउट पर चार्ली डीन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं अब सिर्फ अपनी…

दीप्ति उस गेंद को फेंकने के बारे में नहीं सोच रही थीं…
एंडरसन ने आगे कहा, “मेरे लिए मुद्दा यह था कि दीप्ति उस गेंद को फेंकने के बारे में कभी नहीं सोच रही थी. वह चार्ली डीन को पूरे रास्ते देख रही थी और जिस क्षण वह बाहर निकली, उसने उसे बाहर निकाल दिया. यही बात मुझे उस बर्खास्तगी के बारे में निराश करती है. और उन्होंने कोई चेतावनी नहीं थी. जब मैं क्रिकेट खेलता हूं तो मैं इसे वैध बर्खास्तगी के रूप में नहीं देखता. इसमें कौशल कहां है? यह किसी को आउट करने का सिर्फ एक डरपोक तरीका है, मैं होता तो इसे बिलकुल पसंद नहीं करता.”

एंडरसन ने यह भी कहा कि पेनल्टी रन होना चाहिए, लेकिन बल्लेबाज को आउट नहीं करना चाहिए, अगर वह गेंद को फेंकने से पहले अपनी क्रीज से बाहर निकल जाते हैं.

“मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजों को पिच से नीचे जाना चाहिए जब गेंद भी नहीं दी है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह एक बर्खास्तगी होनी चाहिए, एक चेतावनी होनी चाहिए या पेनल्टी रन हो सकते हैं. यह एक बेहतर समाधान होगा इसके लिए, बस उन्हें कुछ चेतावनियां दें.”

Tags: BCCI, Cricket news, Deepti Sharma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें