ICC World Cup : बांग्लादेश से सावधान रहने की जरूरत, एक बार भारत को कर चुका है बाहर

बांग्लादेश का रिकॉर्ड रहा है कि उसने पिछले कुछ विश्व कप में भारत सहित कई बड़ी टीमों को बाहर कर दिया था.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:26 AM IST
ICC World Cup : बांग्लादेश से सावधान रहने की जरूरत, एक बार भारत को कर चुका है बाहर
बांग्लादेश ने 2007 में भारत को हराकर विश्प कप से बाहर कर दिया था (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:26 AM IST
सेमीफाइनल में पहुंचने की दहलीज पर खड़ी भारतीय टीम का सामना मंगलवार को बांग्लादेश के साथ होगा. भारत सेमीफाइनल में पहुंचने में सिर्फ एक जीत दूर है और माना जा रहा है उसे वो जीत आज मिल जाएगी. वहीं बांग्लादेश को नॉकआउट राउंड में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए हर हाल में आज भारत को हराना होगा. भारत और बांग्लादेश के बीच बर्मिंघम में होने वाले इस मुकाबले में भले ही विराट कोहली की टीम का पलड़ा ज्यादा भारी हो, लेकिन बांग्लादेश को भी हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकते.

अगर पिछले कुछ विश्व कप को देखा जाए तो साफ हो जाएगा कि बांग्लादेश की टीम कई बड़ी टीमों को विश्व कप से बाहर कर चुकी है. हालांकि यहां भारत को सेमीफाइनल में जाने के लिए एक अंक की जरूरत है और बांग्लादेश के बाद उसे एक मैच और खेलना है.

साउथ अफ्रीका को हराकर किया अपने अभियान का आगाज
इस विश्व कप में बांग्लादेश में साउथ अफ्रीका को 21 रनों हराकर अपने अभियान का आगाज किया था. इस विश्व कप में बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान पर जीत दर्ज की है.

इंग्लैंड को किया था बाहर
पिछले विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर बांग्लादेश ने इंग्लैंड को बाहर का रास्ता दिखाकर किया था. बांग्लादेश ने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, जहां भारत ने उसे 109 से हरा दिया था. बांग्लादेश ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर्स में 275 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड 260 रनों पर ही सिमट गई थी.

भारत को भी कर चुका है बाहर
Loading...

2007 विश्व कप हर भारतीयों के लिए किसी बुरे सपने के कम नहीं है, जब भारतीय टीम विश्व कप के शुरुआती दौर में ही बाहर हो गई थी. सुपर 8 में बांग्लादेश ने भारत को बाहर का रास्ता दिखाया था. भारतीय टीम बांग्लादेश को सिर्फ 192 रनों का ही लक्ष्य दे पाई थी, जिसे बांग्लादेशी टीम ने नौ गेंद शेष रहते ही पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

1999 में पहली बार किया था उलटफेर
बांग्लादेश ने 1999 विश्व कप में पाकिस्तान को 62 रनों से हराकर पहली बार उलटफेर किया था. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 223 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तानी टीम 161 रनों पर ही ढेर हो गई थी.

यह भी पढ़ें :- वर्ल्ड कप: 12 साल से इंडिया को हराने की ताक में है बांग्लादेश, ऐसा है ODIs में दोनों का रिकॉर्ड

ICC World Cup: सेमीफाइनल का टिकट पक्का करने के लिए बांग्लादेश को हराना जरूरी, ये कमजोरी डुबा सकती है टीम इंडिया की नैया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 10:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...