लाइव टीवी

जब मैंने मिताली राज को ड्रॉप होते देखा तो कहा- ग्रुप में स्वागत है: सौरव गांगुली

IANS
Updated: November 25, 2018, 9:24 PM IST
जब मैंने मिताली राज को ड्रॉप होते देखा तो कहा- ग्रुप में स्वागत है: सौरव गांगुली
गांगुली ने कहा कि मिताली के लिए यह दुनिया का अंत नहीं है.

गांगुली ने कहा कि मिताली के लिए यह दुनिया का अंत नहीं है.

  • IANS
  • Last Updated: November 25, 2018, 9:24 PM IST
  • Share this:
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि महिला टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में मिताली राज को शामिल नहीं किए जाने के फैसले से वह हैरान नहीं हैं. लगातार दो अर्धशतक बनाने के बावजूद मिताली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए लीग मैच और फिर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में से बाहर बैठाया गया और इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा.

गांगुली ने यहां टॉलीगंज क्लब में कहा, "टीम की कप्तानी करने के बाद भी मुझे बाहर बैठना पड़ा है. जब मैंने मिताली को बैंच पर बैठते देखा तो मैंने कहा 'ग्रुप में आपका स्वागत है'." गांगुली ने ग्रेग चैपल के समय खुद का उदाहरण देते हुए कहा, "कप्तानों को बाहर बैठने के लिए कहा जाता है, तो आप ऐसा ही करें. मैंने पाकिस्तान दौरे पर फैसलाबाद में ही ऐसा ही किया था." उन्होंने कहा, "जब मैं वनडे में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में था तब मैंने 15 महीने तक वनडे मैच नहीं खेला था. जीवन में ऐसा होता रहता है."

उन्होंने कहा कि मिताली के लिए यह दुनिया का अंत नहीं है. पूर्व कप्तान ने कहा, "आपको हमेशा याद रखना चाहिए कि आप सबसे अच्छे हैं क्योंकि आपने कुछ किया है और फिर एक मौका है. इसलिए, मिताली को बैंच पर बैठने के लिए कहे जाने से मैं निराश नहीं हूं." उन्होंने साथ ही कहा, "लेकिन मैं सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार से निराश हूं क्योंकि मैंने सोचा था कि यह टीम लंबा रास्ता तय करेगी. ऐसा होता रहता है क्योंकि जिंदगी में इसकी कोई गारंटी नहीं है. आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें."

गांगुली से महेंद्र सिंह धोनी के बारे में भी पूछा गया जो पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में नहीं हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई मौजूदा भारतीय टी-20 और वनडे टीम हिस्सा नहीं हैं." पूर्व कप्तान ने कहा, "वह (धोनी) एक चैंपियन हैं. टी-20 विश्वकप जीतने के बाद पिछले 12-13 साल उनके लिए शानदार रहे हैं. बस उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना है."

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप 2020 की मेजबानी करेगा ऑस्ट्रेलिया, इस तारीख से शुरू होंगे मैच

उन्होंने कहा, "जीवन में ऐसा होना चाहिए. आप जो भी काम करते हैं, जहां भी हो, जिस भी उम्र में हो, आपके पास जितना भी अनुभव है, आपको शीर्ष स्तर पर प्रदर्शन करना होगा अन्यथा कोई और आपकी जगह लेगा." 2019 विश्वकप लाइनअप के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा, "मैं एक चयनकर्ता नहीं हूं. लेकिन मुझे उम्मीद है कि मौजूदा टीम के 85-90 प्रतिशत खिलाड़ी विश्व कप में खेलेंगे."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2018, 9:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर