Home /News /sports /

when imran khan asked 2 indian legends from allan border to win the match know what was answer of the australian cricketer

इमरान खान से मजाक करना पड़ा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को महंगा, बोर्ड तक से मांगनी पड़ी थी माफी


ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के जवाब से इमरान खान आहत हो गए थे. (AFP)

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के जवाब से इमरान खान आहत हो गए थे. (AFP)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने एक बार ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए एलन बॉर्डर से दो भारतीय क्रिकेटरों की मांग की थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने जो जवाब दिया उससे इमरान काफी आहत हो गए थे. बाद में अपने बयान के लिए बॉर्डर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से माफी मांगनी पड़ी थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. जब हम क्रिकेट इतिहास खंगालते हैं तो कई दिलचस्प किस्से मिलते हैं. किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने देश का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात होती है, फिर अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो तो जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है. क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें मैच के वक्त इमोशंस काफी अलग होते हैं. क्रिकेट के खेल में कभी-कभी एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी को चिढ़ाता है तो कभी दो क्रिकेटरों के बीच स्लेजिंग होती है. कभी-कभी मजाकिया तौर पर भी बाते हैं होती हैं लेकिन मजाक भारी भी पड़ जाते हैं. आज हम आपको इमरान खान और एलन बॉर्डर का एक ऐसा ही दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं. यह एक ऐसा किस्सा है जिसमें एलन बॉर्डर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तक से माफी मांगनी पड़ गई थी.

बात 1980 के दशक की है. पाकिस्तान की टीम इमरान की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया सीरीज खेलने गई. उन दिनों ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलन बॉर्डर थे. मैच की पूर्व संध्या पर दोनों कप्तानों के बीच सिडनी में अऩौपचारिक मीटिंग हुई. इस दौरान इमरान खान ने एलन बॉर्डर से मैच जीतने के लिए दो भारतीय खिलाड़ियों को मांग की. इसके बाद बॉर्डर ने इमरान को ऐसा जवाब दिया कि वह चुप रहे गए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के तीखे जवाब से इमरान आहत हो गए थे.

इमरान ने मांगे दो भारतीय दिग्गज
मुलाकात के दौरान इमरान खान ने एलन बॉर्डर से कहा कि आप मुझे सुनील गावस्कर और भगवत चंद्रशेखर को दे दीजिए. फिर में ऑस्ट्रेलिया को हरा दूंगा. इसके बाद बॉर्डर ने कहा, आप मुझे पाकिस्तान के सिर्फ 2 अंपायर दे दीजिए मैं पूरी दुनिया को हरा दूंगा. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के इस जवाब से इमरान की बोलती बंद हो गई. इमरान ने बॉर्डर के जवाब को हल्के में नहीं लिया. क्योंकि उस समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान के अंपायरों की छवि अच्छी नहीं थी.

य़ह भी पढ़ें

शोएब अख्तर ने 100 मील की रफ्तार से फेंकी गेंद, पर आईसीसी ने मानने से किया इंकार, जानें क्यों?

रियान पराग का धमाल, जैक्स कैलिस और एडम गिलक्रिस्ट के विशिष्ट क्लब में मारी एंट्री

बॉर्डर ने पीसीबी से मांगी माफी

इमरान खान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के जवाब से काफी परेशान हो गए थे. बॉर्डर का यह जवाब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी नागवार गुजरा. जिसके बाद सीए ने एलन बॉर्डर को अपने बयान के लिए इमरान खान और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से माफी मांगने को कहा. यह दो प्रतिद्वंदी कप्तानों की अब तक की सबसे खराब अनौपचारिक मीटिंग है. हालांकि क्रिकेट करियर के दौरान दोनों कप्तान अपने-अपने देश को विश्व कप जिताने में सफल रहे. एलन बॉर्डर ने अपने नेतृत्व में 1987 में विश्व कप जीता था. वहीं इमरान खान ने 1992 में पाकिस्तान को वर्ल्ड कप जिताया था.

Tags: Allan border, Australia, Cricket news, Imran khan, Pakistan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर