जब मोहम्मद कैफ ने की स्लेजिंग, पाक बल्लेबाज से बोले- 87 गेंदें खेल ली, एक भी 4 नहीं मारा, देखें VIDEO

मोहम्मद कैफ ने पाक बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ की स्लेजिंग की, जिसके बाद वह आउट हो गए (Facebook/Delhi Capitals)

मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yousuf) 87 गेंदों में 22 रन बनाकर खेल रहे थे. ऐसे में मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने युसूफ का मजाक बनाते हुए उनकी स्लेजिंग की. कैफ ने युसूफ से कहा कि 87 गेंद खेलने के बाद भी एक भी चौका नहीं मार पाए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) मैदान पर अपनी असाधारण फील्डिंग और सजगता के लिए जाने जाते थे. जबकि कैफ मैदान पर काफी आक्रामक रहते थे और विरोधी टीम के बल्लेबाजों के खिलाफ स्लेजिंग करने से भी बिल्कुल नहीं डरते थे. टीम को जब भी जिस रूप में उनकी जरूरत हो, वह उसे पूरी लगन और कोशिश से पूरा करने में जुट जाते थे. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले मैच हमेशा ही रोमांचक रहते हैं. दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर काफी आक्रामक रुख अपनाते हैं. इसके साथ ही एक-दूसरे की जमकर स्लेजिंग भी करते हैं. भारत और पाकिस्तान के एक ऐसे ही टेस्ट मैच में मोहम्मद कैफ ने पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ की मजाकिया अंदाज में स्लेजिंग की थी.

    इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाकर खेल रही थी. मोहम्मद युसूफ (Mohammad Yousuf) 87 गेंदों में 22 रन बनाकर खेल रहे थे. ऐसे में मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने युसूफ का मजाक बनाते हुए उनकी स्लेजिंग की. कैफ ने युसूफ से कहा कि 87 गेंद खेलने के बाद भी एक भी चौका नहीं मार पाए हैं.

    UAE में हो सकता हो टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन, आईसीसी 1 जून को करेगा फैसला-रिपोर्ट

    मोहम्मद कैफ ने मोहम्मद युसूफ की स्लेजिंग करते हुए कहा, ''एक भी चौका नहीं मारा और 87 गेंद खेल लीं.'' कैफ को यह कहते हुए वीडियो में सुना जा सकता है. कैफ द्वारा पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज को स्लेजिंग करने की दुर्लभ फुटेज निश्चित रूप से हजारों भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को यादों में ले गई होगी, जब भारत और पाकिस्तान नियमित रूप से द्विपक्षीय सीरीज खेलते थे.



    बता दें कि भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण 2012-13 के बाद से दोनों टीमों ने कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली हैं. कैफ से स्लेजिंग के प्रयास के बारे में बात करें को इसने भारत के पक्ष में काम किया. 22 रन के निजी स्कोर पर ही अनिल कुंबले ने शॉर्ट लेग पर मोहम्मद युसूफ को आउट कर दिया. वह गौतम गंभीर थे, जिन्होंने युसूफ क कैच लपका.

    भारतीय महिला टीम पहली बार खेलेगी पिंक-बॉल टेस्ट, ऑस्ट्रेलियाई धरती पर होगा डे-नाइट मैच

    भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार मैनचेस्टर में 2019 के आईसीसी वनडे विश्व कप में एक-दूसरे का सामना किया था, जहां विराट कोहली एंड कंपनी ने डकवर्थ लुईस नियम के माध्यम से सरफराज अहमद की टीम को 89 रनों से हराया था. इस साल एशिया कप में दोनों टीमों का आमना-सामना तय था, लेकिन टूर्नामेंट को कोरोना वायरस की दूसरी लहर की वजह से स्थगित कर दिया गया. एशिया कप इस साल श्रीलंका में खेला जाना था. इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाले आगामी टी 20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे का सामना कर सकते हैं.