होम /न्यूज /खेल /वर्ल्ड कप जीत के 10 साल: जब 2021 के धोनी ने 16 साल पहले के माही से की बात, खुले कई दिलचस्प राज

वर्ल्ड कप जीत के 10 साल: जब 2021 के धोनी ने 16 साल पहले के माही से की बात, खुले कई दिलचस्प राज

भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे विश्व कप जीतने के 10 साल पूरा होने के मौके पर एक कंपनी ने महेंद्र सिंह धोनी का मजेदार वीडियो अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किया है. इसमें वो 2005 के माही से बात करते नजर आ रहे हैं. (Gulf Oil Youtube)

भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे विश्व कप जीतने के 10 साल पूरा होने के मौके पर एक कंपनी ने महेंद्र सिंह धोनी का मजेदार वीडियो अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किया है. इसमें वो 2005 के माही से बात करते नजर आ रहे हैं. (Gulf Oil Youtube)

भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे वर्ल्ड कप (2011 ODI World cup) जीतने के 10 साल पूरा होने पर पूर्व कप्तान कप्तान महेंद्र सिंह ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. अपनी जिंदगी में लगभग हम सभी किसी न किसी स्तर पर ये जरूर सोचते हैं कि अपने बीते कल को लेकर खुद से बात कर सकें. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ऐसा करने में सफल रहे हैं. चौंकिएगा मत, क्योंकि हकीकत में ऐसा नहीं हुआ है. टीम इंडिया के 2011 वर्ल्ड कप जीतने के 10 साल पूरे होने पर एक कंपनी ने धोनी का वीडियो शेयर किया है, जिसमें 2021 के धोनी 16 साल पहले के माही से बात कर रहे हैं. आप भी इस मजेदार वीडियो को देखकर हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो में धोनी अपनी पसंदीदा पारी से बाइक को लेकर अपने शौक के बारे में भी बात कर रहे हैं.

    इस वीडियो की शुरुआत में 2021 के धोनी हाथ में कॉफी का कप लिए नजर आ रहे हैं, जबकि 2005 वाले धोनी माइक लगाते दिख रहे हैं. इसमें एक लड़की उनकी मदद करती दिख रही है. इसके बाद इंटरव्यू लेने वाले धोनी कहते दिख रहे हैं, क्या बात है पहले ही साल में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज. अच्छा कर रहे हो. इसके जवाब में 2005 के माही कुछ ज्यादा नहीं बोल पाते हैं और सिर्फ शुक्रिया कहकर चुप हो जाते हैं. इसके बाद सीनियर धोनी कहते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ 183 रन की पारी. 50 ओवर विकेटकीपिंग के बाद 46 ओवर बल्लेबाजी. ये आसान नहीं है. इस पर युवा धोनी जवाब देते हैं कि विकेट फ्लैट था. अगर निरंतरता बरकरार रहेगी तो अच्छा है. वीडियो में जिस तरह धोनी ने अपने शुरुआती दौर के बॉडी लेंग्वेज को कॉपी किया, वो वाकई मजेदार है.

    वीडियो में माही ने सीनियर धोनी की हर बात को समझा
    वीडियो में धोनी के दोनों वर्जन टीम की सफलता में खिलाड़ी के योगदान की अहमियत पर बात करते दिख रहे हैं. युवा धोनी बताते हैं कि कैसे ज्यादा मैच खेलने और सीनियर खिलाड़ियों के मार्गदर्शन में वो बेहतर होते गए. धोनी ने जब खेलने शुरू किया था, तब सौरव गांगुली टीम के कप्तान थे और सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ी टीम में मौजूद थे. वीडियो में युवा माही बार-बार 2021 के धोनी को सर कहते सुनाई दे रहे हैं और सीनियर धोनी उन्हें जो भी सलाह दे रहे हैं, वो बड़े गौर से उसे सुन और समझ रहे हैं. और उस पर अमल करने की बात कह रहे हैं.  " isDesktop="true" id="3545087" >

    2021 के धोनी ने युवा माही को बटर चिकन छोड़ने की नसीहत दी
    इस वीडिया का सबसे खास हिस्सा वो है, जब युवा धोनी मौजूदा धोनी से उनकी पसंदीदा पारी को लेकर सवाल पूछते हैं. इस पर सीनियर धोनी जवाब देते हैं 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेली गई पारी मुझे सबसे ज्यादा पसंद है. तब मैच खत्म करने पर जो खुशी मुझे मिली थी, वो बिल्कुल अलग थी. इस पर युवा धोनी हैरानी जताते हुए पूछते हैं कि सर वर्ल़्ड कप फाइनल? आपका मतलब कि हम वर्ल्ड कप जीत गए हैं?. इसके बाद 2021 वाले धोनी कहते हैं, हां, 2011 वानखेड़े स्टेडियम. ये तुम्हारी मेहनत की वजह से ही मुमकिन हो पाया. अब तुम से यही गुजारिश करूंगा कि धीरे-धीरे अपनी पसंदीदा डिश बटर चिकन, सॉफ्ट ड्रिंक्स और मिल्क शेक को छोड़ दो. अगर तुम ऐसा करते हो तो इसका तुम्हें फायदा होगा. इसके बाद दोनों की बातचीत धोनी के सबसे शौक बाइकिंग की तरफ मुड़ जाती है और 2021 के माही कहते हैं कि मैं सब छोड़ दूंगा लेकिन बाइकिंग नहीं छोड़ूंगा. मेरे पास 80 बाइक है और मैंने अपनी पहली बाइक को बहुत संभाल कर रखा और आज भी फर्राटा भरती है.

    यह भी पढ़ें: मैं ऐसे भारतीय क्रिकेटरों को जानता हूं जो ‘द हंड्रेड’ और अन्य लीग में खेलना चाहते है: ऑयन मॉर्गन

    धोनी ने वर्ल्ड कप फाइनल में नाबाद 91 रन बनाए थे
    एक ऑयल कंपनी ने इस वीडियो को आज ही अपने यू-ट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. क्योंकि आज ही के दिन 2011 में भारत 28 साल बाद वनडे का विश्व विजेता बना था. तब फाइनल में भारत ने 275 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को हराया था और धोनी ने नाबाद 91 रन की पारी खेली थी और टीम को छक्का लगाकर मैच जिताया था.

    Tags: Cricket news, ICC ODI World Cup 2011, Icc world cup 2011, Ms dhoni

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें