• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • वर्ल्ड कप 2007 में मिली करारी हार के बाद राहुल द्रविड़ ने दिखाई थी धोनी-पठान को फिल्म

वर्ल्ड कप 2007 में मिली करारी हार के बाद राहुल द्रविड़ ने दिखाई थी धोनी-पठान को फिल्म

राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच बनाया गया है (फोटो-AFP)

राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच बनाया गया है (फोटो-AFP)

वर्ल्ड कप 2007 में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) लीग स्टेज में ही बाहर हो गई थी. भारत को बांग्लादेश और श्रीलंका के हाथों करारी हार मिली थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह अपने शांत स्वभाव की वजह से जाने जाते हैं. द्रविड़ को श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम (India vs Sri Lanka) का कोच नियुक्त किया गया है. भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. पिछले पांच सालों में द्रविड़ को कई युवा खिलाड़ियों के करियर तराशने का श्रेय जाता है जो अब टीम इंडिया की तरफ से खेल रहे हैं. द्रविड़ के साथ खेल चुके वीवीएस लक्ष्णम और इरफान पठान ने उनके कूल स्वभाव के बारे में कई बातें बताई हैं. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पठान ने खुलासा किया कि वर्ल्ड कप 2007 में मिली हार के बाद द्रविड़ ने उन्हें और एमएस धोनी को फिल्म दिखाई थी.

    इरफान पठान ने बताया कि द्रविड़ युवाओं का मार्गदर्शन करते हैं और आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं. जिस तरह से द्रविड़ युवा खिलाड़ियों से बात करते हैं उससे खिलाड़ियों के अंदर आत्मविश्वास पैदा होता है. उन्होंने कहा, "मुझे वेस्टइंडीज में हुए 2007 वर्ल्ड कप का एक छोटा का किस्सा याद है. द्रविड़ मेरे और  धोनी के पास आए और कहा कि सभी लोग दुखी हैं, हमें फिल्म देखने के लिए चलना चाहिए." 2007 वर्ल्ड कप में हारने के बाद द्रविड़ ने बतौर कप्तान सभी खिलाड़ियों को कहा कि ये हार अंत नहीं है और जिंदगी इससे काफी बड़ी है. हम फिर वापसी करेंगे.

    यह भी पढ़ें:

    राहुल द्रविड़ बीच मैदान पर अपनी टीम पर भड़के, गुस्से में फेंक दी थी टोपी, कहा-मैं भी इंसान हूं

    Ind W vs Eng W: मिताली राज ने रचा इतिहास, जानें उनके अब तक के सभी बड़े रिकॉर्ड्स

    लक्ष्मण ने की द्रविड़ की तारीफ
    राहुल द्रविड़ के साथ टेस्ट क्रिकेट में कई अहम साझेदारियां निभा चुके लक्ष्मण का मानना है कि उनके पास भविष्य की टीम को बनाने का मौका है.  लक्ष्मण ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि द्रविड़ पर कोई दबाव होगा. उनके पास खिलाड़ियों को भविष्य का चैंपियन बनाने का मौका है. ये जरूरी नहीं है कि हर किसी को खेलने का मौका मिलेगा लेकिन सिर्फ राहुल द्रविड़ के साथ समय बिताने से ही उन्हें काफी फायदा होगा."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज