Home /News /sports /

स्टीव स्मिथ की तरह जब सिडनी में राहुल द्रविड़ के सिंगल रन के लिए बजने लगीं थीं तालियां

स्टीव स्मिथ की तरह जब सिडनी में राहुल द्रविड़ के सिंगल रन के लिए बजने लगीं थीं तालियां

राहुल द्रविड़ को 'द वॉल' कहा जाता है

राहुल द्रविड़ को 'द वॉल' कहा जाता है

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पहला रन लेने के लिए 39 गेंदों का सामना किया

    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच सिडनी (Sydney) में चल रहे टेस्ट में मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने दोहरा शतक जड़ा. उनके इस शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहली पारी में 454 रन बनाए. इस मुकाबले में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने भी 63 रन बनाए. हालांकि अपना खाता खोलने के लिए स्मिथ (Steve Smith) ने लंबा इंतजार किया जिससे फैंस को भारत की 'द वॉल' यानि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की याद आ गई.

    पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले जो बर्न्स और फिर डेविड वॉर्नर (Davis Warner) का विकेट खोया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे स्टीव स्मिथ (Steve Smith)  पहला रन लेने के लिए 39 डॉट बॉल खेली. स्मिथ ने जैसे ही अपना पहला रन लिया वैसे ही स्टेडियम में उनका नाम गूंजना लगा. ऐसा ही कुछ 2008 में हुआ था लेकिन तब बल्लेबाज थे राहुल द्रविड़.



    सिडनी में ही राहुल द्रविड़ ने लिया ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का इम्तिहान
    भारतीय टीम  (Indian Team) साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दौरे पर गई थीं जहां सिडनी (Sydney) में दोनों के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था. द्रविड़ (Rahul Dravid) 18 रन बनाकर खेल रहे थे और इसके बाद 19वें रन लेने के लिए उन्होंने 40 डॉट बॉल खेली. जब द्रविड़ ने 40 गेंद बाद पहला रन लिया तब स्टेडियम में फैंस ने खड़े होकर उनकर अभिवादन किया. इसके बाद राहुल द्रविड़ ने बल्ला उठाकर फैंस का अभिवादन स्वीकर किया था.



    मार्नस लाबुशेन के दोहरे शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में
    ऑस्ट्रेलिया (Australia)ने मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) के दोहरे शतक की बदौलत शनिवार को तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 454 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और इसके जवाब में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सतर्क शुरुआत की. दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए थे.

    टॉम लाथम (Tom Latham) 81 गेंदों में 26 रन और टॉम बलंडल (Tom Blundell) 93 गेंदों में 34 रन बनाकर खेल रहे थे. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने सिडनी में 215 रन की पारी खेलकर अपना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर खड़ा किया.

    मार्नस लाबुशेन ने जमाया दोहरा शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत

    19 साल के मानव ठक्कर का बड़ा कमाल, दुनिया के नंबर एक युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी बने

    Tags: Cricket news, Rahul Dravid, Sports news, Steve Smith

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर