लाइव टीवी

जब सौरव गांगुली ने गुस्‍से में दिनेश कार्तिक को कहा- कौन है रे ये पगला, कहां से पकड़ लाते हैं

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 6:52 PM IST
जब सौरव गांगुली ने गुस्‍से में दिनेश कार्तिक को कहा- कौन है रे ये पगला, कहां से पकड़ लाते हैं
दिनेश कार्तिक.

सौरव गांगुली की पहचान युवाओं को मौका देने वाले कप्‍तान के रूप में रही है. लेकिन एक ऐसा मौका भी आया जब वे एक युवा क्रिकेटर पर गांगुली भड़क गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 6:52 PM IST
  • Share this:
पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई (BCCI) की गद्दी संभालने जा रहे हैं. सोमवार (14 अक्‍टूबर) को बीसीसीआई चुनावों के नामांकन के आखिरी दिन गांगुली के अलावा किसी ने भी अध्‍यक्ष पद के लिए आवेदन नहीं किया. ऐसे में 'प्रिंस ऑफ कोलकाता' का बीसीसीआई का बॉस बनना तय है. भारत के महान कप्‍तानों में से एक गांगुली क्रिकेट के मैदान में झंडे गाड़ने के बाद अब वे क्रिकेट का कामकाज संभालेंगे. उनसे उम्‍मीद की जा रही है कि उनके मुखिया होने पर बीसीसीआई नई ऊंचाइयों को हासिल करेगी. गांगुली ने सोमवार को कहा कि वे देश के लिए खेले हैं और कप्तान रहे हैं. वे ऐसे समय में बीसीसीआई (BCCI) की कमान संभालने जा रहा हूं, जब पिछले तीन साल से बोर्ड की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है इसकी छवि बहुत खराब हुई है. उनके लिए यह कुछ अच्छा करने का सुनहरा मौका है.

युवाओं को मौका देने के लिए मशहूर रहे हैं गांगुली
गांगुली ने भारतीय टीम को कप्‍तान रहते कई कामयाबियां दिलाईं. उनकी पहचान युवाओं को मौका देने वाले कप्‍तान के रूप में रही है. लेकिन एक ऐसा मौका भी आया जब वे एक युवा क्रिकेटर पर गांगुली भड़क गए थे. यह युवा क्रिकेटर थे दिनेश कार्तिक. कार्तिक ने ही इस बात का खुलासा किया था. मामला साल 2004 में इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी से जुड़ा है.

sourav ganguly, sourav ganguly bcci, sourav ganguly dinesh karthik, सौरव गांगुली, सौरव गांगुली बीसीसीआई, दिनेश कार्तिक
सौरव गांगुली और दिनेश कार्तिक.


भारत-पाकिस्‍तान मैच में बिगड़े थे गांगुली
इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था. इस मैच में दिनेश कार्तिक पर तब टीम के कप्तान रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कड़ी टिप्पणी की थी. दिनेश कार्तिक ने बताया कि कैसे उनकी एक हरकत से सौरव गांगुली बुरी तरह झल्ला गए थे.

कार्तिक ने दे दिया था धक्‍का
Loading...

इस घटना का खुलासा करते हुए कहा था, 'यह मेरा डेब्यू टूर था. हालांकि मैं प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं था, लेकिन इसके बावजूद मैंने गांगुली को गुस्सा दिला दिया था. मैं तब उस मुकाबले में सब्सीट्यूट था, जब भी विकेट गिरती थी तो मैं पानी लेकर मैदान पर जा रहा था. इसी दौरान एक बार संतुलन खोने की वजह से मैं सौरव गांगुली के ऊपर गिर पड़ा. इस धक्के से गांगुली तीन-चार कदम पीछे चले गए. गांगुली खुद पर काबू नहीं रख सके और मुझे पर चिल्लाते हुए कहा, ऐ कौन है रे, ऐसा लोग को किधर-किधर से लाते हैं.'

युवराज ने भी की पुष्टि 
युवराज ने भी कार्तिक के इस बयान की पुष्टि की थी. हालांकि युवी ने कार्तिक के बयान में सुधार करते हुए कहा था, 'गांगुली ने तब कार्तिक को कहा था, कौन है रे ये पागल, कहां से पकड़ के लाते हैं.' बता दें कि गांगुली अपने गुस्‍सैल स्‍वभाव के लिए जाने जाते थे. वे टीम के लिए विरोधी खिलाड़ियों से भी कई बार भिड़ गए थे.

सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्‍यक्ष, दोहराया 65 साल पुराना रिकॉर्ड

जा‌निए कैसे पिछड़ने के बाद BCCI अध्यक्ष पद पर भारी पड़ने लगे सौरव गांगुली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 6:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...