जब सुनील गावस्कर के 10 हजार रन पूरे करने पर मैदान पर घुस आई थी भीड़

सुनील गावस्कर ने अहमदाबाद में पूरे किए थे 10 हजार रन (File Photo)

सुनील गावस्कर ने अहमदाबाद में पूरे किए थे 10 हजार रन (File Photo)

अहमदाबाद में भारतीय क्रिकेट के कुछ यादगार पल रहे हैं. ऐसा ही एक पल सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से जुड़ा है. सुनील गावस्कर ने 1987 में टेस्ट क्रिकेट में अपने 10,000 रन इसी मैदान पर पूरे किए थे. वे 10 हजार टेस्ट रन का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 1:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम हाल ही में एक पिंक बॉल टेस्ट का गवाह बना. दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा (Motera Stadium) में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इस स्टेडियम में खेला गया, जो एक डे नाइट टेस्ट था. यह मैच महज दो दिन में ही खत्म हो गया. हाल ही में इस स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसका उद्घाटन किया. आधुनिक सुख-सुविधाओं और विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे वाले इस स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता एक लाख 32 हजार है. इस स्टेडियम को दोबारा बनाने में 800 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं.

अहमदाबाद में भारतीय क्रिकेट के कुछ यादगार पल रहे हैं. इसमें से एक पल पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से भी जुड़ा हुआ है. सुनील गावस्कर अपने 10,000 रन इसी मैदान पर पूरे किए थे. ऐसा करने वाले गावस्कर पहले बल्लेबाज थे, जिन्होंने 1987 में अहमदाबाद के इसी स्टेडियम में यह मुकाम हासिल किया था.

कौन हैं वेंकटपति राजू, जो अजहर को याद आए, पहले ही मैच में न्यूजीलैंड को इस स्पिनर ने कर दिया था परेशान

IND vs ENG: विराट कोहली की गुजराती सुन निकली हार्दिक-अक्षर की हंसी, VIDEO
पाकिस्तान के खिलाफ अपना 124 वां टेस्ट खेलते हुए 'लिटिल मास्टर' के नाम से मशहूर गावस्कर ने 63 रन बनाए थे. जब गावस्कर 58 रन पर पहुंचे तो मैच कुछ देर के लिए रुक गया, क्योंकि गावस्कर 10 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए थे. इस दौरान बेहद अनोखा नजारा देखने को मिला था. दर्शकों की भीड़ मैदान के भीतर घुस आई और गावस्कर को बधाइयां देने लगी थी. अब हाल में खत्म हुए इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर गावस्कर का यह पुराना वीडियो वायरल हो रहा है.



बता दें कि सुनील गावस्कर को ऑल टाइम महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. उनकी तकनीक देखने लायक थी. उनके काल में बहुत से दिग्गज बल्लेबाज हुए, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले वह पहले बल्लेबाज बने. गावस्कर ने 125 टेस्ट में 10,122 रन बनाए, इनमें 34 शतक और 45 अर्द्धशतक शामिल हैं. वह सचिन तेंदुलकर (15921), राहुल द्रविड़ (13265) के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे भारतीय हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज