इस बड़े खिलाड़ी पर सुषमा के ट्वीट ने राष्ट्रपति तक को कर दिया था परेशान

बात 2018 आईपीएल(IPL) की है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला था और राशिद खान (Rashid khan) ने हैदराबाद को फाइनल तक पहुंचा दिया था

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:40 PM IST
इस बड़े खिलाड़ी पर सुषमा के ट्वीट ने राष्ट्रपति तक को कर दिया था परेशान
सुषमा स्वराज ने राशिद खान को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी थी
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:40 PM IST
भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (sushma swaraj) ने सोमवार को दुनिया को अलविदा कह दिया है. जिस वजह से ना सिर्फ देश भर में बल्कि दुनिया भर में उनकी लीडरशीप के फैंस दुखी हैं. हमेशा लोगों की मदद करने को तैयार रहने वाली सुषमा स्वराज सोशल मीडिया के जरिए भी  लोगों से जुड़ी रहती थी. हर मामले में वह अपना नजरिया रखती थी.

ऐसे में 2018 में अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज को लेकर  उन्होंने एक ऐसा ट्वीट किया, जिससे अफगानिस्‍तान के राष्ट्रपति भी परेशान हो गए थे और उन्‍होंने भी सोशल मीडिया का सहारा लेकर अपनी बात रखी.  जो अब काफी वायरल हो रहा है.

दरअसल पिछले साल कोलकाता के ईडन गार्डन में आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने सामने हुई. जहां राशिद खान ने पहले 10 गेंदों पर 34 रन बनाकर और फिर 19 रन पर तीन विकेट लेकर हैदराबाद को फाइनल तक पहुंचाया था.

ट्विटर पर होने लगी थी भारत की नागरिकता देने की मांग

राशिद खान के इस प्रदर्शन ने उन्हें भारतीय प्रशंसकों के बीच अधिक लोकप्रिय बना दिया ‌था.  जिसके बाद प्रशंसकों ने राशिद खान को भारत की नागरिकता देने की भी मांग की.  मैच के बाद राशिद खान का नाम भारत में ट्विटर पर टॉप पर ट्रेंड कर रहा था. उनके प्रदर्शन पर करीब 30 हजार से अ‌धिक ट्वीट किए गए थे. पूरे देश से उनको भारत की नागरिकता देने की मांग की जा रही थी. जिस पर सुषमा स्वराज ने चुटकी लेते हुए जवाब दिया, जो वायरल हो गया था.



सुषमा स्वराज ने कहा कि मैंने सभी ट्वीट देखें. नागरिकता का मामला गृह मंत्रालय द्वारा देखा जाता है.
Loading...

अफगान राष्ट्रपति हो गए थे परेशान

यह बातचीत उस समय और भी अधिक दिलचस्प हो  गई, जब अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अशरफ घानी भी बीच में आ गए. अफगान राष्‍ट्रपति ने राशिद खान के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए   साफ कर दिया कि वह इस क्रिकेट स्टार को जाने नहीं देंगे.



घानी ने लिखा था कि हमारे हीरो राशिद खान पर अफगान को फ्रक है. उन्होंने अफगान खिलाड़ियों को अपनी स्किल सुधारने के लिए एक प्लेटफार्म मुहैया करवाने के लिए भारतीयों का शुक्रिया अदा किया था. उन्होंने कहा कि राशिद हमें याद दिलाते हैं कि अफगानिस्‍तान के लिए क्या अच्छा है. हम उसे खुद से दूर नहीं  कर रहे हैं.

इससे पहले भी सुषमा स्वराज ने उस समय अफगानिस्‍तान टीम की तारीफ की थी, जब 2017 में अफगान टीम को टेस्‍ट टीम का दर्जा मिला था.

बीसीसीआई पर भड़के गांगुली, कहा- भगवान करें भला

पाक बोर्ड का बड़ा फैसला, मिकी आर्थर नहीं होंगे टीम के कोच
First published: August 7, 2019, 2:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...