जब विराट कोहली ने खुद को बताया- दाएं हाथ का क्विक गेंदबाज, देखें- VIDEO

आईसीसी ने विराट कोहली का एक पुराना वीडियो शेयर किया है.
आईसीसी ने विराट कोहली का एक पुराना वीडियो शेयर किया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का एक पुराना वीडियो इंडियन क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने शेयर किया है. इस वीडियो में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली को अंडर-19 से वर्ल्ड कप 2008 तक की यात्रा दिखाई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 6:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का एक पुराना वीडियो इंडियन क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने शेयर किया है. इस वीडियो में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली को अंडर-19 से वर्ल्ड कप 2008 तक की यात्रा दिखाई गई है. अंडर-19 में टीम इंडिया की कप्तानी के बाद से विराट ने लंबा सफर तय किया है. दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर विराट कोहली ने अंडर-19 विश्व कप जीता था. इसके बाद से उन्होंने दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज की ख्याति अर्जित की है.

विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नियमित रूप से रन बना रहे हैं. तीनों फॉर्मेट में उनका औसत 50 से अधिक है. गुरुवार (5 नवंबर) को उन्होंने अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट किया. इस समय वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं. आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कोहली अब अंतरराष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी नहीं करते, लेकिन एक समय उन्होंने खुद को दाएं हाथ का तेज गेंदबाज बताया था.

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान- आसान नहीं है बायो बबल में खेलना, छोटे दौरे पर हो विचार



2008 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने यह बात कही थी. हालांकि, गेंदबाजी के प्रति उनका प्रेम अभी बचा है. आईसीसी ने यह वीडियो उनके जन्मदिन से एक दिन पहले शेयर किया था. विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए गेंदबाजी की है. उन्हें हालांकि टेस्ट में विकेट लेना बाकी है, लेकिन वनडे और टी20 में वह 4-4 विकेट ले चुके हैं.



विराट कोहली ने कहा कि जब वह छोटे थे तो वह जेम्स एंडरसन के गेंदबाजी एक्शन को फॉलो करते थे. उन्होंने वीडियो में कहा, मैं एंडरसन के गेंदबाजी एक्शन को फॉलो करता था, उस समय मैं अकादमी (दिल्ली) में था. जब मैंने उनके साथ खेलना शुरू किया तो मैंने उन्हें यह कहानी बताई. हम दोनों इस बात पर खूब हंसे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज