रोहित शर्मा को IPL जिताया अब टीम इंडिया में एंट्री, चहल के लिए खतरा!

राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस ने 2018 में 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 4:20 PM IST
रोहित शर्मा को IPL जिताया अब टीम इंडिया में एंट्री, चहल के लिए खतरा!
राहुल चाहर.
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 4:20 PM IST
भारतीय क्रिकेट टीम में वेस्‍टइंडीज दौरे की टी20 सीरीज के लिए राजस्‍थान के लेग स्पिनर राहुल चाहर को शामिल किया गया है. पहली बार उन्‍हें इंडियन टीम में जगह मिली है. चाहर को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला है. उनके चचेरे भाई दीपक चाहर को भी टी20 सीरीज के लिए इंडियन टीम में चुना गया है. दीपक भी आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करते रहे हैं. दोनों भाई राजस्‍थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजॉएंट में भी दोनों साथ खेल चुके हैं.

दीपक को देखकर सीखा क्रिकेट
चाहर बंधु मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट राजस्‍थान के लिए खेलते हैं. दोनों के पिता आपस में भाई हैं और मां बहनें हैं. दीपक के पिता लोकेंद्र सिंह एयरफोर्स में कार्यरत थे और जब वह जयपुर में थे तब दीपक ने पेशेवर क्रिकेट शुरू किया. दीपक को देखकर ही राहुल ने भी क्रिकेट खेलना शुरू किया.

rahul chahar, rahul chahar cricket, rahul chahar indian team, indian cricket team, team india, india tour of west indies, राहुल चाहर, राहुल चाहर क्रिकेट, इंडियन टीम, टीम इंडिया
दीपक चाहर के साथ राहुल चाहर.


वे भी बड़े भाई दीपक की तरह तेज गेंदबाज बनना चाहते थे लेकिन दीपक के पिता ने देखा कि राहुल की गेंद काफी टर्न लेती है. ऐसे में उन्‍होंने राहुल को लेग स्पिनर बनने को प्रेरित किया. राहुल सबसे पहले 2013-14 में सुर्खियों में आए थे. उन्‍होंने विजय मर्चेंट ट्रॉफी के 4 मैचों में से तीन में 5-5 विकेट लिए थे.

मुंबई ने लगाया था मोटा दांव
2017 में राहुल को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम में जगह मिली लेकिन उन्‍हें खेलने के पर्याप्‍त मौके नहीं मिले. 2017-18 में सैयद मुश्‍ताक अली टी20 टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के बाद आईपीएल 2018 से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था. पिछले साल उन्‍हें ज्‍यादा मौके नहीं मिले लेकिन आईपीएल 2019 में वे मुंबई इंडियंस के अहम किरदार बन गए. उन्होंने 13 मैचों में 13 विकेट निकाले. इस दौरान उन्‍होंने हर ओवर में 7 से भी कम रन दिए.
Loading...

rahul chahar, rahul chahar cricket, rahul chahar indian team, indian cricket team, team india, india tour of west indies, राहुल चाहर, राहुल चाहर क्रिकेट, इंडियन टीम, टीम इंडिया
आईपीएल 2019 में राहुल चाहर ने 13 विकेट लिए थे.


टीम इंडिया की चौथी भाइयों की जोड़ी
चाहर बंधु टीम इंडिया के चौथी भाइयों की जोड़ी है जिन्‍हें इंडियन टीम में मौका मिला है. उनसे पहले मोहिंदर व सुरिंदर अमरनाथ, इरफान और युसुफ पठान और हार्दिक व क्रुणाल पंडया इंडिया के लिए खेल चुके हैं. दीपक चाहर इंडिया के लिए वनडे और टी20 मैच खेल चुके हैं. वहीं राहुल ने अभी तक 14 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हें और 63 विकेट निकाले हैं.

वेस्‍ट इंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है: 
विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

धोनी का टाइम गया, अब ऋषभ पंत ही करेंगे विकेटकीपिंग!

इस गेंदबाज के लिए लड़ लिए थे गंभीर, अब वनडे टीम में मिली जगह
First published: July 21, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...