होम /न्यूज /खेल /'वर्ल्ड चैंपियन बनने से ज्यादा दूर नहीं टीम इंडिया,' भारतीय ऑलराउंडर ने क्यों ऐसा कहा..

'वर्ल्ड चैंपियन बनने से ज्यादा दूर नहीं टीम इंडिया,' भारतीय ऑलराउंडर ने क्यों ऐसा कहा..

दीप्ति शर्मा को महिला एशिया कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया (Deepti/Instagram)

दीप्ति शर्मा को महिला एशिया कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया (Deepti/Instagram)

Deepti Sharma on World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश में आयोजित एशिया कप में अपने प्रदर्शन से खूब वाहवाही ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने सातवीं बार महिला एशिया कप खिताब पर जमाया कब्जा
महिला एशिया कप फाइनल में श्रीलंकाई टीम को सस्ते में समेटा
हरमनप्रीत कौर की टीम को सिर्फ एक मुकाबले में मिली हार

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket Team) को रिकॉर्ड सातवीं बार एशिया कप खिताब दिलाने में अनुभवी ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) का अहम योगदान रहा. दीप्ति को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. खिताबी जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद हैं. दीप्ति का कहना है कि जिस तरह से महिला टीम इस समय प्रदर्शन कर रही है उसे देखते हुए वर्ल्ड कप (ICC World Cup) खिताब अब टीम इंडिया (Team Indai) की झोली से ज्यादा दूर नहीं है.

25 वर्षीय दीप्ति शर्मा ने मौजूदा एशिया कप के 8 मैचों में कुल 13 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने पांच पारियों में 132 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 94 रन जुटाए जिसमें 64 रन उनका सर्वोच्च निजी स्कोर रहा. मौजूदा एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेजोड़ रहा. टीम को सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. अन्य मुकाबलों में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) एंड कंपनी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें:T20 World Cup का आगाज आज से… बुलंद हौसलों के साथ नामीबिया के खिलाफ उतरेगा श्रीलंका

T20 World Cup में ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बन सकते हैं 5 पेसर

‘खिताबी जीत से बढ़ा आत्मविश्वास’
मैच के बाद दीप्ति ने कहा, ‘ बतौर टीम हमने पहले मैच से लेकर फाइनल तक अच्छा प्रदर्शन किया. जाहिर है, जब आप फाइनल जीतते हैं तो यह आपको आत्मविश्वास देता है.’ दीप्ति ने टूर्नामेंट में 7.69 की औसत से विकेट निकाले और फाइनल में चार ओवर में महज 7 रन देकर टीम की जीत की नींव रखी. भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 65 रन पर ढेर कर 8 विकेट से जीत दर्ज की.

‘हम इसी मानसिकता के साथ अगली बार फाइनल में खेलेंगे’
बकौल दीप्ति , ‘एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है और एक दूसरे का समर्थन किया है जो अच्छा है. पूरे टूर्नामेंट के दौरान हम हर मैच का लुत्फ उठाना चाहते थे. गेंदबाजी और बल्लेबाजी इकाई के तौर पर अगर हम ऐसे ही काम करें तो वर्ल्ड कप भी ज्यादा दूर नहीं है. जब भी हम अगली बार फाइनल खेलेंगे तो यही मानसिकता होगी. एशिया कप की यह जीत निश्चित रूप से बहुत मदद करेगी. जीत के क्षण आपको आगामी सीरीज के लिए आत्मविश्वास देते हैं.’

भारतीय महिला टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनने का इंतजार
भारतीय महिला टीम को अब भी पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का इंतजार है. महिला टीम 2005 और 2017 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी जबकि 2020 में टी20 वर्ल्ड कप में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया है.

(इनपुट-भाषा)

Tags: Deepti Sharma, Icc world cup, Team india, Women Asia Cup, Women cricket

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें