लाइव टीवी

भुवनेश्वर कुमार को लेकर BCCI ने राहुल द्रविड़ की अध्यक्षता वाली NCA पर बोला हमला

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 5:36 PM IST
भुवनेश्वर कुमार को लेकर BCCI ने राहुल द्रविड़ की अध्यक्षता वाली NCA पर बोला हमला
भुवनेश्वर कुमार चोट के चलते फिलहाल टीम इंडिया से बाहर हैं. (फाइल फोटो)

मुख्य चयनकर्ता (Chief Selector) एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने दी थी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के फिट न होने की जानकारी. इसीलिए बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 Series) में नहीं दिया गया मौका.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 5:36 PM IST
  • Share this:
मुंबई. टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारतीय टीम (Indian Team) के लिए पिछली बार वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर खेलते नजर आए ‌थे. उन्हें दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू सीरीज में आराम दिया गया. हालांकि बाद में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने खुलासा किया कि भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह फिट नहीं हैं इसलिए उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने भी भुवनेश्वर कुमार की चोट को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है.

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर अब इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि उन्हें साल 2018 में चोट लगी थी, जिसे ठीक तरह से नहीं संभाला गया. खबरों के अनुसार, भुवनेश्वर कुमार को हैमस्ट्रिंग इंजरी है और वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) में हैं. बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने कहा है कि अगर भुवनेश्वर कुमार की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है तो फिर बोर्ड उनकी स्थिति पर खुलकर कुछ क्यों नहीं बोल रहा है. अगर चोट गंभीर नहीं है तो ये बताना चाहिए कि भुवनेश्वर को मैदान पर वापस लाने में इतना समय क्यों लग रहा है.

cricket news, sourav ganguly, bcci, rahul dravid, nca, national cricket academy, indian cricket team, bhuvneshwar kumar, भुवनेश्वर कुमार, क्रिकेट न्यूज, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, बीसीसीआई, एनसीए, नेशनल क्रिकेट एकेडमी, भारतीय क्रिकेट टीम
भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला गत अगस्त में खेला था. (एपी)


एनसीए पर साधा निशाना

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की अध्यक्षता वाली नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) भी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर आलोचनाओं के घेरे में है. पिछले साल विकेटकीपर बल्लेबाज साहा की चोट को लेकर भी ऐसी ही लापरवाही देखने को मिली थी, जबकि पृथ्वी शॉ के डोप टेस्ट के मामले में भी यही सब सामने आया. भुवनेश्वर कुमार ने पिछला मैच अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. उन्होंने साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था और तब से लेकर सभी प्रारूपों में 200 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं. बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी के अनुसार, एनसीए में अब ये चलन बन गया है. ये संस्‍था खिलाड़ियों के रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम को लेकर बनाई गई है, लेकिन इसके बावजूद इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. इस वजह से साहा को अपने करियर के एक-डेढ़ साल गंवाने पड़े.

cricket news, sourav ganguly, bcci, rahul dravid, nca, national cricket academy, indian cricket team, bhuvneshwar kumar, भुवनेश्वर कुमार, क्रिकेट न्यूज, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, बीसीसीआई, एनसीए, नेशनल क्रिकेट एकेडमी, भारतीय क्रिकेट टीम
भुवनेश्वर कुमार ने साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था. (AP)


आखिरी टेस्‍ट में मैन ऑफ द मैच थे भुवनेश्‍वर
Loading...

पिछले साल दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर वे टीम इंडिया के सदस्‍य थे. इस दौरे पर पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने 6 विकेट लिए थे लेकिन अगले मैच से वे बाहर हो गए. इसके बाद तीसरे टेस्‍ट में उन्‍हें फिर मौका मिला. इसमें उन्‍होंने पहली पारी में 3 और दूसरे में 1 विकेट लिया. लेकिन उनकी गेंदबाजी आंकड़ों से बेह‍तर थी. बल्‍ले से उन्‍होंने 30 और 33 रन की उपयोगी पारियां खेली थी. यह मैच भारत ने जीता था और भुवी मैन ऑफ द मैच रहे थे.

2016 के बाद से केवल 5 टेस्‍ट
2016 के बाद से भुवनेश्‍वर कुमार ने केवल 5 टेस्‍ट मैच खेले हैं. दिलचस्‍प बात है कि उन्‍हें वर्ल्‍ड कप 2019 के दौरान फिर से चोट लग गई. हालांकि सेमीफाइनल मैच से पहले वे फिट हो गए थे. वापसी करते हुए उन्‍होंने 3 विकेट लिए थे. लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद वेस्‍टइंडीज के दौरे पर उन्‍हें टेस्‍ट टीम में नहीं चुना गया.

साउथ अफ्रीका से न्यूजीलैंड में बसा ये खिलाड़ी, अब ठोका तूफानी तिहरा शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...