Home /News /sports /

why kevin pietersen say it is difficult for jofra archer to play test cricket again

केविन पीटरसन ने क्यों कहा- जोफ्रा आर्चर के लिए फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलना मुश्किल, जानिए

जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से आगामी क्रिकेट सीजन से बाहर हैं. (Jofra Acrher Instagram)

जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से आगामी क्रिकेट सीजन से बाहर हैं. (Jofra Acrher Instagram)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का कहना है कि जोफ्रा आर्चर के फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने की कल्पना करना मुश्किल है. हाल ही में जोफ्रा के नई चोट लगी है. इससे पहले वह कोहनी की चोट से जूझ रहे थे. 19 मई को जोफ्रा आर्चर पीट के निचले हिस्से में फ्रैक्चर होने के कारण आगामी क्रिकेट सीजन से बाहर हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इन दिनों में नई चोट से जूझ रहे हैं. उनके पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर है जिसके चलते वह क्रिकेट के आगामी सीजन से बाहर हो गए हैं. 19 मई को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि जोफ्रा आर्चर के पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर है जिसके चलते वह क्रिकेट के शेष सीजन से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने जोफ्रा की चोट को लेकर बयान दिया है. उनका कहना है कि जोफ्रा के फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने की कल्पना करना मुश्किल है.

जोफ्रा आर्चर ने जुलाई 2021 से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है. वह कोहनी की चोट से उबरने के बाद अगले सप्ताह अपनी टीम ससेक्स के लिए टी-20 ब्लास्ट में खेलने की योजना बना रहे थे. वह ससेक्स और ग्लेमोर्गन के बीच मैच से पहले कुछ वार्म-अप मुकाबले खेलना चाहते थे. लेकिन नई चोट ने उनकी परेशानी बढ़ा दी. जिसके चलते वह क्रिकेट के आगामी सत्र से बाहर हो गए. उन्होंने मार्च 2021 के बाद से इंग्लैंड के लिए क्रिकेट नहीं खेला है. इस साल वह आईपीएल में भी नहीं खेल पाए. मुंबई इंडियंस ने उन्हें नीलामी में 8 करोड़ रुपये में खरीदा था.

टेस्ट क्रिकेट खेलना मुश्किल

बेटवे इनसाइडर से बात करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा, ‘बेचारे जोफ्रा आर्चर के लिए यह बहुत बुरी खबर है. वह पूरे क्रिकेट सीजन को मिस करेंगे. उन्होंने इंग्लैंड और अन्य टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन यह उनके लिए बड़ा झटका है. उनके लंबे फॉर्मेट खासकर टेस्ट क्रिकेट में खेलने की कल्पना करना मुश्किल है. यही वास्तविकता है. उम्मीद है कि वह सफेद बॉल क्रिकेट में अपना करियर बना सकते हैं.’

य़ह भी पढ़ें

IPL 2022: 4 बार की चैम्पियन CSK इस बार क्यों फिसड्डी साबित हुई? कोच फ्लेमिंग ने बताई बड़ी वजह

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स दो कमजोरी के कारण करो या मरो के फेर में उलझी, अब चूकी तो खेल खत्म

आर्चर का टेस्ट करियर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तूफानी गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 13 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान वह 42 विकेट लेने में सफल रहे. क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 45 रन देकर 6 विकेट रहा. वह टेस्ट क्रिकेट में तीन बार पांच विकेट ले चुके हैं. अगले महीने इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. लेकिन जोफ्रा चोटिल होने की वजह से पूरे क्रिकेट सीजन से बाहर हैं.

Tags: Ecb, England cricket team, Jofra Archer, Kevin Pietersen

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर