Home /News /sports /

आखिर 'माहिया' आईपीएल में मार क्यों नहीं रहा है?

आखिर 'माहिया' आईपीएल में मार क्यों नहीं रहा है?

Image Source: AFP

Image Source: AFP

रविवार को बेंगलोर के ख़िलाफ़ 28 रनों की पारी ने धोनी के फॉर्म पर चल रही बहस को कुछ देर के लिए रोक दिया है.

    रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के ख़िलाफ़ 28 रनों की पारी ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फॉर्म पर चल रही बहस को शायद कुछ देर के लिए रोक दिया हो. धोनी की पारी में एक छक्का ऐसा भी रहा, जिसके बारे में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी लिखा.

    उन्होंने लिखा, 'अभी मैनें अपनी खिड़की के पास एक आवाज़ सुनी. कहीं ये वो गेंद तो नहीं रही जिसपर धोनी ने बेंगलुरु में शॉट लगाया.' ज़ाहिर सी बात है कि ये अतिशयोक्ति रही, लेकिन वॉर्नर की तारीफ में इस बात की झलक मिलती है कि धोनी को लेकर विरोधियों का खौफ़ ख़त्म नहीं हुआ है.

    अपनी टीम में काफी पीछे हैं माही 

    अब तक के आईपीएल में औसत और स्ट्राइक रेट के लिहाज़ से धोनी अपनी टीम में काफी पीछे हैं. पुणे के एक या दो नहीं बल्कि 7 खिलाड़ी माही से आगे कैसे हो सकते है? स्टीवन स्मिथ तो आगे हैं ही,अंजिक्य रहाणे, मनोज तिवारी, अंकित शर्मा, राहुल त्रिपाठी और यहां तक की रजत भाटिया भी धोनी से आगे चल रहे हैं. माही के चाहने वालों को ये खबर परेशान कर सकती है.

    IPL: दिल्ली का 'हैट्रिक' पर दांव, क्या केकेआर तोड़ेगी ज़हीर का सपना!

    धोनी के प्रदर्शन को लेकर हो रहे हैं सवाल

    पहले 4 मैचों में सिर्फ 33 रन बनाने के चलते धोनी के फॉर्म को लेकर ऐसी आलोचना हुई कि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी टी20 में खिलाड़ी के तौर पर उनकी आलोचना कर दी.

    माना जा रहा है कि रिषभ पंत, संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों के उभरने से धोनी के लिए टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए आगे की राह थोड़ी मुश्किल ही होगी. भले ही उनके वनडे क्रिकेट को लेकर बहुत ज़्यादा बहस ना हो.

    कोहली ने लिया ग़ज़ब का कैच, VIDEO देखकर बन जाएंगे फैन

    स्ट्राइक रेट को लेकर भी बहस 

    आईपीएल में धोनी की स्ट्राइक रेट को लेकर काफी बहस चल रही है और इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि पुणे की टीम उनका बेहतर इस्तेमाल करने के लिए उन्हें तीसरे नंबर पर भी भेज सकती है.

    वैसे, बता दें कि वनडे करियर के शुरुआती दौर में धोनी ने टॉप ऑर्डर में ही आतिशी पारियां खेलकर 'माहिया मारता है' वाली इमेज बनाई थी. कौन जाने टॉप ऑर्डर में माहिया फिर से पूराने अंदाज़ में मारना शुरू कर दें!

    Tags: Mahendra Singh Dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर