• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2020: क्या एमएस धोनी लेने वाले हैं IPL से संन्यास! ये तस्वीरें कर रहीं इशारा

IPL 2020: क्या एमएस धोनी लेने वाले हैं IPL से संन्यास! ये तस्वीरें कर रहीं इशारा

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में 1928 रन बना चुके हैं. पांचवें  स्पॉट पर बल्लेबाजी करते हुए 2000 रन पूरे करने के लिए उन्हें 72 रन की जरूरत है. (CSK/Twitter)

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में 1928 रन बना चुके हैं. पांचवें स्पॉट पर बल्लेबाजी करते हुए 2000 रन पूरे करने के लिए उन्हें 72 रन की जरूरत है. (CSK/Twitter)

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस का मैच खेला गया. मैच के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने नाम और नंबर वाली जर्सी विरोधी टीम के खिलाड़ियों हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को भेंट की. वे जॉस बटलर को भी ऐसी ही जर्सी दे चुके हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्या महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं? यह ऐसा सवाल है, जिसका जवाब शायद सिर्फ धोनी के पास ही होगा. लेकिन कयासों का क्या? या वे इशारे, जो बता रहे हैं कि यह एमएस धोनी (MS Dhoni) का आखिरी आईपीएल है. जी हां, आईपीएल 2020 (IPL 2020) में लगातार ऐसी तस्वीरें आ रही हैं, जो इस बात का इशारा करती हैं कि यह कैप्टन कूल का आखिरी आईपीएल हो सकता है. यह इशारा किसी और की ओर से नहीं, बल्कि उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से ही मिल रहा है. एमएस धोनी 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा (MS Dhoni Retirement) कह चुके हैं.

    आईपीएल 2020 में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) का मैच खेला गया. इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके बावजूद मैच के बाद एमएस धोनी ने अपने नाम और नंबर वाली जर्सी (MS Dhoni Jersey) विरोधी टीम के खिलाड़ियों हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को भेंट की.

    यह पहला मौका नहीं है जब आईपीएल 2020 के किसी मैच के बाद धोनी के नाम और नंबर वाली जर्सी विरोधी टीम के खिलाड़ी को सौंपी गई है.



    इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के ब्रिटिश खिलाड़ी जॉस बटलर को धोनी के नंबर 7 वाली टीशर्ट (MS Dhoni T-shirts) भेंट की गई थी.



    चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स से मैच भी हार गई थी. धोनी की तरह जॉस बटलर भी विकेटकीपर हैं.



    धोनी की इस स्पेशल भेंट ने ही उन कयासों को जन्म दिया है कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है. इससे पहले किसी भी टूर्नामेंट में ऐसा कोई उदाहरण देखने को नहीं मिलता है, जब किसी खिलाड़ी के नाम और नंबर वाली जर्सी दूसरी टीम के खिलाड़ियों को दी गई है.



    धोनी की इस स्पेशल जर्सी के बाद सोशल मीडिया पर लोग सक्रिय हो गए हैं. एक यूजर ने लिखा कि आखिर ये टी-शर्ट क्यों दी जा रही हैं. हो सकता है कि इस लीजेंड के कुछ ही मैच बचे हों. आपकी कमी खलेगी.



    एक अन्य यूजर ने लिखा कि धोनी हर मैच के बाद अपने नाम की जर्सी बांट रहे हैं... इस यूजर ने ऐसा लिखने के बाद अपने वाक्य को अधूरा छोड़ दिया है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि लगता है कि यह एक युग का अंत है. उनके शॉट की कमी खलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज