Home /News /sports /

क्‍यों पाकिस्‍तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने से कतरा रही है BCCI?

क्‍यों पाकिस्‍तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने से कतरा रही है BCCI?

क्‍यों पाकिस्‍तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने से कतरा रही है बीसीसीआई?

क्‍यों पाकिस्‍तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करने से कतरा रही है बीसीसीआई?

बीसीसीआई की तरफ से पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट संबंधों पर जो भी बयान आए हैं उसमें अंतिम फैसला बीसीसीआई पर छोड़ दिया गया है.

    जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ (CRPF) जवान शहीद होने के बाद से देश में गम और आक्रोश का माहौल बना हुआ था और हर कोई बदले की बात कर रहा था. जबकि 26 फरवरी (मंगलवार) को भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (LoC) पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप्स को तबाह कर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

    अगर क्रिकेट की बात करें तो पुलवामा की घटना के बाद पाकिस्‍तान के साथ आगामी वर्ल्‍ड कप में होने वाले लीग मैच के बहिष्कार की मांग की जा रही है. बीसीसीआई अभी तक इस मामले में आईसीसी को अपनी सुरक्षा चिंताओं से अवगत कराने के अलावा आग्रह कर चुकी है कि सभी राष्ट्रों को ऐसे देशों से संबंध तोड़ देने चाहिए जो आंतकवाद फैला रहे हों. लेकिन खुद कोई ठोस कदम नहीं उठाने के बजाय सरकार पर अंतिम फैसला छोड़ दिया है.

    क्‍यों डर रही है बीसीसीआई?
    बीसीसीआई की तरफ से पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट संबंधों पर जो भी बयान आए हैं उसमें अंतिम फैसला बीसीसीआई पर छोड़ दिया गया है. वो चाहें आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्‍ला हों या फिर प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय. जबकि ऐसा ही मिलता जुलता बयान टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने दिया है.

    बीसीसीआई दुनिया का सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड है और वह वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के साथ ना सिर्फ साफ शब्‍दों में खेलने से मना कर सकता है बल्कि आईसीसी पर उसे क्रिकेट बिरादरी से बाहर करने का भी दबाव भी डाल सकता है, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है. संभव है कि क्रिकेट खेलने वाले तमाम देश बीसीसीआई की इस पहल का समर्थन कर सकते हैं. आखिर 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद से किसी बड़े देश ने पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेलने की हिम्‍मत नहीं दिखाई है.


    बहरहाल, मंगलवार (26 फरवरी) को सुबह भारतीय वायुसेना ने आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए हैं और इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई. वायुसेना के इस हमले को सर्जिकल स्ट्राइक-2 का नाम दिया जा रहा है. अब सवाल उठ रहा है कि क्‍या बीसीसीआई क्रिकेट के मैदान पर पाकिस्‍तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करेगी?

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air India strike, BCCI, ICC, Jammu and kashmir, Pulwama attack, Vinod rai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर