लाइव टीवी

बड़ी खबर : एमएस धोनी के संन्यास को लेकर विराट कोहली BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से बात करने को तैयार

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 5:12 PM IST
बड़ी खबर : एमएस धोनी के संन्यास को लेकर विराट कोहली BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से बात करने को तैयार
विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 3-0 से जीती. (AP)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) जब भी उनसे बात करना चाहेंगे वो उनसे मिलने जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 5:12 PM IST
  • Share this:
रांची. भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) इंग्लैंड में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. इस बीच, उनके संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. हाल ही में नए बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) बने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी महेंद्र ‌सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चयनकर्ताओं से बात करने की इच्छा जताई थी. अब रांची टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को पारी और 202 रन के बड़े अंतर से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर बड़ा बयान दिया है. रांची टेस्ट के बाद धोनी भारतीय टीम के साथ जीत का जश्न मनाने पहुंचे थे. यहां तक कि कोच रवि शास्‍त्री ने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई थी.

धोनी के बारे में सौरव गांगुली ने अभी तक मुझसे कोई बात नहीं की है...
दरअसल, रांची टेस्ट (Ranchi Test) के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे. उसमें उनसे सवाल पूछा गया कि बीसीसीआई के नए अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि वो महेंद्र ‌सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य को लेकर विराट कोहली से बात करेंगे. इस पर विराट कोहली ने कहा, 'मैं उन्हें बधाई देता हूं. यह अच्छा है कि सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बन गए हैं लेकिन उन्होंने अभी तक मुझसे इस बारे में बात नहीं की है. मैं इस बारे में क्या कह सकता हूं. वह जब भी मुझे बात करने के लिए बुलाएंगे मैं उनसे मिलने जाऊंगा.' इतना कहते ही विराट कोहली के चेहरे पर मुस्कुराहट तैर गई.

Loading...



धोनी पर सवाल पूछा तो बोले...चलिए, उन्हें हेलो कह दीजिए
टीम इंडिया (Team India) ने रांची टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को पारी और 202 रन से हराया. इसी के साथ टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. रांची टेस्ट चार दिन में खत्म हो गया और जब उनसे पूछा गया कि क्या वह महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के पास उनसे मिलने जाएंगे तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि नहीं, धोनी यहीं हैं. वह चेंजिंग रूम में हैं. चलिए उन्हें हेलो बोल दीजिए. विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में नाबाद 254 रन की पारी खेली थी. ये उनके टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर भी है.

धोनी दिसंबर में कर सकते हैं वापसी
महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) तीन महीने से क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्‍ध बताया था, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उनके खेलने की संभावना नहीं है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि दिसंबर में भारत दौरे पर आ रही वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी मैदान पर वापसी करेंगे. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए चयनकर्ता गुरुवार 24 अक्टूबर को टीम चुनेंगे. इसी दिन बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चयनकर्ताओं से बात करेंगे.

यह भी पढ़ें-

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने BCCI के नियमों पर उठाए सवाल, कह दी ये बड़ी बात
दुनियाभर के लिए खतरा बने एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 4:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...