• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs AUS: वेस्टइंडीज ने 72 गेंद शेष रहते ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी, निकोलस पूरन का अर्धशतक

WI vs AUS: वेस्टइंडीज ने 72 गेंद शेष रहते ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी, निकोलस पूरन का अर्धशतक

West Indies vs Australia ODI Series: निकोलस पूरन प्लेयर ऑफ द मैच रहे. (Windies Cricket Twitter)

West Indies vs Australia ODI Series: निकोलस पूरन प्लेयर ऑफ द मैच रहे. (Windies Cricket Twitter)

West Indies vs Australia ODI Series: वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे में (WI vs AUS) ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया. निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने नाबाद अर्धशतक लगाया. इस तरह से तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. इससे पहले विंडीज ने टी20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया था.

  • Share this:
    बारबाडोस. वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे (WI vs AUS) में आसान जीत दर्ज की. टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया. इसके साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले खेलते हुए 187 रन पर सिमट गई. जवाब में विंडीज ने लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने नाबाद अर्धशतक लगाया. सीरीज का अंतिम मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. एविन लुइस (1) और डैरेन ब्रावो (0) जल्द आउट हो गए. तीसरे ओवर मिचेल स्टार्क ने दोनों को आउट किया. शाई होप (38), जेसन मोहम्मद (11) और कप्तान कायरन पोलार्ड (2) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. लेग स्पिनर एडम जंपा ने जेसन और पोलार्ड को आउट किया. इस तरह से विंडीज का स्कोर 5 विकेट पर 72 रन हो गया और ऑस्ट्रेलिया ने मैच में वापसी कर ली.

    पूरन और जेसन होल्डर दोनों ने लगाए अर्धशतक

    72 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद निकोलस पूरन (59*) और पूर्व कप्तान जेसन होल्डर (52) ने टीम को संभाला. दोनों ने छठे विकेट के लिए 93 रन जोड़े. होल्डर ने 69 गेंद का सामना किया. 5 चौके और एक छक्का लगाया. उन्हें भी मिचेल स्टार्क ने आउट किया. वहीं पूरन ने 75 गेंद पर नाबाद 59 रन बनाए. 2 चौके और 2 छक्के लगाए. अल्जारी जोसेफ भी 5 रन पर नाबाद रहे. विंडीज ने लक्ष्य को 38 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल किया. पारी में अभी 72 गेंद बची थी.

    45 रन पर गंवा दिए थे 6 विकेट

    मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलेक्स कैरी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने 45 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन अंत में मैथ्यू वेड (36), एडम जंपा (36) और वेस एगर (41) ने अच्छी पारी खेल स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया था. टीम 47.1 ओवर में 187 रन पर सिमट गई. वेस्टइंडीज की ओर से तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन ने तीन-तीन विकेट लिए. इससे पहले विंडीज ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से मात दी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज