होम /न्यूज /खेल /WI vs BAN: बांग्लादेश को गेंदबाजों के दम पर दौरे पर मिली पहली जीत, वेस्टइंडीज को वनडे में दी करारी मात

WI vs BAN: बांग्लादेश को गेंदबाजों के दम पर दौरे पर मिली पहली जीत, वेस्टइंडीज को वनडे में दी करारी मात

WI vs BAN 1st ODI: मेहदी हसन मिराज ने 3 विकेट झटके. (AFP)

WI vs BAN 1st ODI: मेहदी हसन मिराज ने 3 विकेट झटके. (AFP)

WI vs BAN 1st ODI: मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) की अगुवाई में शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने पहला वनडे ...अधिक पढ़ें

बारबाडोस. मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) सहित बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों ने पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया. इस कारण टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही. यह टीम की दौरे पर पहली जीत है. इससे पहले उसे टी20 सीरीज में 2-0 से शिकस्त मिली थी. बारिश के कारण मैच को 41-41 ओवर का कर दिया गया था. वेस्टइंडीज की टीम पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 149 रन ही बना सकी थी. जवाब में बांग्लादेश ने लक्ष्य को 31.5 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. अभी 55 गेंद का खेल बाकी था. 3 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर मेहदी हसन को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 74 पर 5 विकेट गंवा दिए थे. नंबर-3 पर उतरे शेमराह ब्रुक्स ने सबसे अधिक 33 रन बनाए. कप्तान निकोसल पूरन सिर्फ 18 रन बना सके. टीम के 9 विकेट 110 पर गिर गए थे. इसके बाद एंडरसन फिलिप और जायडन सील्स ने अंतिम विकेट के लिए नाबाद 39 रन जोड़कर स्कोर को 150 रन के करीब पहुंचाया. फिलिप ने 22 गेंद पर नाबाद 21 रन बनाए. सील्स भी 16 रन बनाकर आउट नहीं हुए.

मेहदी ने झटके 3 विकेट
ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने 9 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम ने 8 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट झटके. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. लिटन दास सिर्फ एक रन बना सके. इसके बाद तमीम इकबाल और नजमुल हुसैन ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े. तमीम 25 गेंद पर 33 रन बनाकर रन आउट हुए. 4 चौका और एक छक्का लगाया.

IND vs ENG: विराट कोहली को टीम में बने रहने के लिए जोखिम उठाना ही होगा, कप्तान ने कर दिया खुलासा

नजमुल और महमुदल्लाह ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़कर स्कोर को 100 तक पहुंचाया. नजमुल 46 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट हुए. अफीफ हुसैन ने 9 रन बनाए. महमूदुल्लाह 69 गेंद पर 41 रन बनाकर नाबाद लौटे. 2 चौका और एक छक्का लगाया. वहीं नुरुल हसन 27 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. एक चौका और एक छक्का लगाया.

Tags: Bangladesh, Mehidy Hasan, Tamim Iqbal, West indies, West Indies vs Bangladesh

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें