Home /News /sports /

WI vs ENG: जेसन होल्डर ने सिर्फ 7 रन देकर 4 विकेट झटके, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को दी करारी मात

WI vs ENG: जेसन होल्डर ने सिर्फ 7 रन देकर 4 विकेट झटके, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को दी करारी मात

West Indies vs England T20 Series: जेसन होल्डर ने 7 रन देकर 4 विकेट झटके. (AFP)

West Indies vs England T20 Series: जेसन होल्डर ने 7 रन देकर 4 विकेट झटके. (AFP)

West Indies vs England T20 Series: कायरन पोलार्ड की अगुवाई में वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. जेसन होल्डर (Jason Holder) की शानदार गेंदबाजी और ब्रेंडन किंग के नाबाद अर्धश्तक के सहारे टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दी.

अधिक पढ़ें ...

बारबाडोस. वेस्टइंडीज ने 5 मैचों की टी20 सीरीज (West Indies vs England) में शानदार शुरुआत की है. टीम ने पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया. इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 103 रन पर सिमट गई. जवाब में वेस्टइंडीजन ने लक्ष्य को 17.1 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया. तेज गेंदबाज जेसन होल्डर (Jason Holder) ने मैच में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 3.4 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट झटके. यह उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. इसके साथ टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. जवाब में इंग्लैंड ने सिर्फ 39 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में लग रहा था कि टीम 50 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकेगी. लेकिन क्रिस जॉर्डन ने 28 और आदिल राशिद ने 22 रन बनाकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. पूरी टीम 19.4 ओवर में 103 रन बनाकर आउट हो गई. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल को भी 2 विकेट मिला.

7 खिलाडी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके

इंग्लैंड टीम की बात की जाए तो 7 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. ओपनर जेसन रॉय ने 6 और टॉम बेंटन ने 4 रन बनाए. कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 29 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए. एक छक्का लगाया. बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज अकील हुसैन ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए और एक विकेट झटका.

यह भी पढ़ें: U19 World Cup 2022: भारत ने युगांडा को 326 रन से रौंदा, लगातार तीसरी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में

किंग ने नाबाद अर्धशतक लगाकर दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने अच्छी शुरुआत की. ब्रेंडन किंग और शाई होप ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े. होप 25 गेंद पर 20 रन बनाकर लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर आउट हुए. किंग 49 गेंद पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. इसके अलावा निकोलस पूरन 29 गेंद पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 2 चौके जड़े. इंग्लैंड ने 6 गेंदबाजों का आजमाया. लेकिन सिर्फ राशिद ही विकेट ले सके. इंग्लैंड का प्रदर्शन हाल के दिनों में खराब रहा है. इससे पहले उसे एशेज सीरीज में भी 4-0 से बड़ी हार मिली थी.

Tags: Cricket news, England, England vs west indies, Eoin Morgan, Jason Holder, Kieron Pollard, West indies

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर