होम /न्यूज /खेल /

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव ने जड़ा धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट, लगाया छक्का- VIDEO

IND vs WI: सूर्यकुमार यादव ने जड़ा धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट, लगाया छक्का- VIDEO

सूर्यकुमार यादव ने धोनी का ट्रेडमार्क 'हेलीकॉप्टर शॉट' खेला.(AP)

सूर्यकुमार यादव ने धोनी का ट्रेडमार्क 'हेलीकॉप्टर शॉट' खेला.(AP)

India vs West Indies: जब सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल में भारतीय पारी की शुरुआत की तो कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने इस फैसले पर सवाल उठाया. हालांकि, भारत के मिस्टर 360 ने सभी को हैरान किया. उन्होंने ओपनिंग करके अच्छी पारियां खेलीं. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के एक सिग्नेचर शॉट हेलीकॉप्टर शॉट के साथ एक बड़ा छक्का लगाया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा टी20 मैच 59 रन से जीता.
5 मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली.
भारत और विंडीज के बीच 5वां मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा.

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच शनिवार को फ्लोरिडा में खेला गया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और 20 ओवर में 191 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

इस मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने धोनी का ट्रेडमार्क ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ खेला. यह गेंद छह रन के लिए गई. पहली पारी में तीसरे ओवर विंडीज के बॉलर ओबेड मैकॉय फेंक रहे थे. उन्होंने तीसरी गेंद को ऑफ साइड की चौथी स्टंप लाइन पर फेंकी. सूर्यकुमार यादव स्ट्राइक पर थे. उन्होंने शानदार हेलीकॉप्टर शॉट लगाया और गेंद को बाउंड्री लाइन के पार उड़ा दिया. यह छक्का 80 मीटर का रहा.

स्टार पेसर दर्द से परेशान, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप से हो सकता है बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 77 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद सूर्या ने चौथे टी20 में 14 गेंदों में 24 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी की हाइलाइट ‘हेलीकॉप्टर शॉट’ रहा. यादव की पारी को सोशल मीडिया पर मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली. कुछ ने उनके शानदार शॉट के लिए बल्लेबाज की सराहना की और कुछ ने नियमितता को लेकर सवाल उठाए.

सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार और रोहित शर्मा के रूप में भारत शानदार खेल के लिए तैयार था. भारत ने 50 रन का आंकड़ा मात्र 4.3 ओवर में छू लिया था, लेकिन अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए. उन्होंने 16 गेंदों में 33 रन बनाए. दूसरी तरफ सूर्या ने भी शानदार पारी खेली. भारतीय ओपनर 6 ओवर के पावर प्ले के भीतर पवेलियन लौट गए.

तीसरे विकेट के लिए दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत के बीच 47 रन की साझेदारी हुई. हुड्डा ने 19 गेंदों में 21 रन बनाए. इसके बाद ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने महत्वपूर्ण योगदान दिया. पंत ने 31 गेंदों में 44 और सैमसन 23 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे.

IND vs WI: अर्शदीप सिंह ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को नचाया, बोल्ड हुए तो हवा तक नहीं लगी, VIDEO

फिलहाल फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक 9 गेंदों में 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पारी को फिनिशिंग टच सैमसन और अक्षर पटेल ने दिया. पटेल ने 8 गेंदों में नाबाद 20 रन बनाए. दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज टीम के स्टार रहे ओबेड मैकॉय के लिए यह मैच बुरा सपना रहा. उन्होंने 4 ओवर में 66 रन दिए. हालांकि, उन्होंने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक का विकेट भी झटका.

Tags: Cricket news, Helicopter Shot, IND vs WI, India vs west indies, Ms dhoni, Suryakumar Yadav

अगली ख़बर