• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs PAK: पाकिस्तान ने 2 रन पर खोए 3 विकेट, बाबर आजम ने 18वां अर्धशतक लगाकर कराई वापसी

WI vs PAK: पाकिस्तान ने 2 रन पर खोए 3 विकेट, बाबर आजम ने 18वां अर्धशतक लगाकर कराई वापसी

West Indies vs Pakistan Second Test: बाबर आजम और फवाद आलम ने शतकीय साझेदारी की. (AFP)

West Indies vs Pakistan Second Test: बाबर आजम और फवाद आलम ने शतकीय साझेदारी की. (AFP)

West Indies vs Pakistan Second Test: पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट में (WI vs PAK) खराब शुरुआत के बाद वापसी कर ली है. दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने 4 विकेट पर 212 रन बना लिए थे. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और फवाद आलम (Fawad Alam) ने शतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला.

  • Share this:

    किंग्सटन. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में जल्द आउट होने से बचाया. टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने (WI vs PAK) 2 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. पहले दिन का खेल खत्म होने पर पाकिस्तान ने पहली पारी में 4 विकेट पर 212 रन बना लिए थे. इससे पहले वेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट एक विकेट से जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

    टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. आबिद अली (1) को पहले ओवर में तेज गेंदबाज केमार रोच ने आउट किया. फिर तीसरे ओवर में रोच ने अजहर अली (0) को पैवेलियन भेजकर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया. इसके बाद युवा तेज गेंदबाज जेडन सील्स ने इमरान बट (1) का विकेट झटककर मेहमान टीम की हालत पतली कर दी. ऐसे में लगा कि पाक टीम जल्द सिमट जाएगी.

    बाबर और फवाद ने 158 रन जोड़े

    3 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद बाबर आजम और बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) ने मोर्चा संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी की. इस बीच करियर का दूसरा अर्धशतक लगाने के बाद 35 साल के फवाद (76) रिटायर हर्ट हो गए. वे क्रैंप से परेशान थे. उन्होंने 149 गेंद का सामना किया और 11 चौके लगाए. इसके बाद कप्तान बाबर आजम (75) करियर का 18वां अर्धशतक लगाने के बाद केमार रोच (Kemar Roach) का तीसरा शिकार बने. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 22 और फहीम अशरफ 23 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने अब तक 44 रन की नाबाद साझेदारी कर ली है.

    यह भी पढ़ें: 13 हजार रन बनाने वाले कप्तान को भूला श्रीलंका, खिलाड़ियों को सिर्फ 5 महीने का मिला अनुबंध

    21 साल से टीम नहीं हारी है टेस्ट सीरीज

    पाकिस्तान की टीम दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी. टीम ने 2000 के बाद से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है. 2000 में खेली गई 3 मैचों की सीरीज में पाक को 0-1 से हार मिली थी. इसके बाद खेली गई 6 सीरीज में से 4 में पाकिस्तान को जीत मिली है, जबकि 2 सीरीज ड्रॉ रही हैं. कप्तान बाबर आजम भी यह टेस्ट जीतकर रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज