• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs PAK: जेडन सील्स ने 5 विकेट लेकर पाकिस्तान को समेटा, विंडीज जीत से सिर्फ 168 रन दूर

WI vs PAK: जेडन सील्स ने 5 विकेट लेकर पाकिस्तान को समेटा, विंडीज जीत से सिर्फ 168 रन दूर

West Indies vs Pakistan First Test: करियर का तीसरा टेस्ट खेल रहे जेडन सील्स ने पहली बार 5 विकेट लिए. (AFP)

West Indies vs Pakistan First Test: करियर का तीसरा टेस्ट खेल रहे जेडन सील्स ने पहली बार 5 विकेट लिए. (AFP)

West Indies vs Pakistan First Test: तेज गेंदबाज जेडन सील्स (Jayden Seales) ने 5 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में (WI vs PAK) मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 203 रन बना सकी. वेस्टइंडीज को 168 रन का लक्ष्य मिला है.

  • Share this:

    किंग्स्टन. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स (Jayden Seales) ने 5 विकेट लेकर पाकिस्तान काे समेट दिया. पहले टेस्ट के चौथे दिन (WI vs PAK) पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 203 रन बना सकी. इस तरह से विंडीज को मैच जीतने के लिए 168 रन का लक्ष्य मिला है. पाकिस्तान ने पहली पारी में 217 जबकि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 253 रन बनाए थे. यह मैच जीतने वाली टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बढ़त बना लेगी.

    मैच के चौथे दिन रविवार को पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 5 विकेट पर 160 रन से आगे खेलना शुरू किया. लेकिन टीम ने 43 रन बनाकर सभी 5 विकेट खो दिए. कप्तान बाबर आजम ने 55 रन बनाए. 9वें नंबर पर उतरे तेज गेंदबाज हसन अली ने 28 रन बनाकर स्कोर 200 के पार पहुंचाया. जेडन सील्स के अलावा केमार रोच ने भी तीन विकेट लिए. काइल मेयर्स और जेसन होल्डर को एक-एक विकेट मिला. तीसरा टेस्ट खेल रहे सील्स ने पहली बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया.

    सील्स को आईसीसी ने लगाई है फटकार

    मैच से पहले जेडन सील्स को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने फटकार लगाई है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ किंग्सटन में चल रहे टेस्ट मैच में हसन अली के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल किया था. यह घटना पाकिस्तान की पारी के 70वें ओवर में घटी थी. आईसीसी ने उनकी इस हरकत को भड़काने वाला और कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-1 के उल्लंघन माना है. सील्स के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिसके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा और रहाणे जीत के लिए 60 साल का इतिहास बदलने में जुटे, अंग्रेज परेशान

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली ने एंडरसन की मैदान पर ही लगाई क्लास, बोले- बुमराह मत समझना

    4 साल बाद खेल रहे हैं टेस्ट

    पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 4 साल बाद टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. दोनों के बीच अंतिम टेस्ट मई 2017 में खेला गया था. यह मुकाबला पाकिस्तान ने 101 रन से जीता था. ऐसे में विंडीज की टीम यह मैच जीतकर वापसी करना चाहेगी. दोनों के बीच यह 53वां टेस्ट मैच है. वेस्टइंडीज ने 17 टेस्ट जीते हैं जबकि पाकिस्तान को 20 मैच में जीत मिली है. 15 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज