• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs PAK: 19 साल के कैरेबियाई खिलाड़ी ने पहले लिए 5 विकेट, फिर 11वें नंबर पर बल्‍लेबाजी कर दिलाई जीत

WI vs PAK: 19 साल के कैरेबियाई खिलाड़ी ने पहले लिए 5 विकेट, फिर 11वें नंबर पर बल्‍लेबाजी कर दिलाई जीत

West Indies vs Pakistan First Test: जेडन सील्स ने किंग्सटन टेस्ट में वेस्टइंडीज की जीत में गेंद और बल्ले दोनों से अहम भूमिका निभाई. उन्होंने मैच में 8 विकेट लिए. (AFP)

West Indies vs Pakistan First Test: जेडन सील्स ने किंग्सटन टेस्ट में वेस्टइंडीज की जीत में गेंद और बल्ले दोनों से अहम भूमिका निभाई. उन्होंने मैच में 8 विकेट लिए. (AFP)

WI vs PAK: वेस्टइंडीज ने जमैका टेस्ट में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराकर ( WI vs PAK Jamaica Test) अपने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) अभियान की शानदार शुरुआत की. वेस्टइंडीज को चौथी पारी में जीत के लिए 168 रन बनाने थे. 151 रन पर उसके 9 विकेट गिर चुके थे. हार तय नजर आ रही थी. लेकिन 19 साल के जेडन सील्स (Jayden Seales) ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला दी. उन्होंने केमार रोच (30*) के साथ आखिरी विकेट के लिए नाबाद 17 रन की साझेदारी की. सील्स ने दूसरी पारी में 5 विकेट भी झटके.

  • Share this:

    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज ने किंग्सटन टेस्ट में पाकिस्तान को 1 विकेट से हराकर ( WI vs PAK Kingston Test) अपने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) अभियान की शानदार शुरुआत की. वेस्टइंडीज को चौथी पारी में जीत के लिए 168 रन बनाने थे. 151 रन पर उसके 9 विकेट गिर चुके थे. हार तय नजर आ रही थी. लेकिन 19 साल के जेडन सील्स (Jayden Seales) ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिला दी. उन्होंने केमार रोच (30*) के साथ आखिरी विकेट के लिए नाबाद 17 रन की साझेदारी की. सील्स ने 13 गेंद खेलकर 2 रन बनाए. उनके लिए यह मैच यादगार रहा. क्योंकि दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट झटके थे और अपने देश के लिए 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने थे. जेडन ने पहली पारी में भी 3 विकेट हासिल किए थे.

    पाकिस्तान और खासतौर पर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को यह हार जरूर खलेगी. क्योंकि वेस्टइंडीज को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. तभी हसन अली की एक गेंद केमार रोच के बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे गई. रिजवान ने दाईं और डाइव लगाई. लेकिन किस्मत ने कैरेबियाई टीम का साथ दिया और गेंद रिजवान के ग्ल्वस में नहीं आई और सीधे बाउंड्री के पार चली गई. रोच को यह तीसरा जीवनदान मिला था और उन्होंने इसे बर्बाद नहीं होने दिया और 3 गेंद बाद हसन की गेंद पर ही कवर प्वाइंट की तरफ शॉट लगाकर कैरेबियाई ड्रेसिंग रूम में बैठे खिलाड़ियों को झूमने का मौका दे दिया.

    पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 203 रन बनाए थे
    इससे पहले, पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में दिन के खेल की शुरुआत 160 रन पर 5 विकेट से की. लेकिन पाकिस्तान की उम्मीदों को तब करारा झटका लगा, जब फहीम अशरफ रोच की गेंद पर विकेट गंवा बैठे. वो 20 रन बनाकर आउट हुए. इसके 2 ओवर बाद काइल मायर्स ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को जेसन होल्डर के हाथों स्लिप में कैच करवाया. आजम 55 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पाकिस्तानी पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई और जेडन सील्स ने पुछल्ले बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया. दोनों देशों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट इसी हफ्ते शुक्रवार से खेला जाएगा.

    IND vs ENG: इंग्लिश टीम के लिए चौथी पारी में 165 रन भी पर्याप्त! टीम इंडिया कर चुकी है कमाल

    Ind vs Eng:भारत के खिलाफ इंग्लिश खिलाड़ियों ने की बॉल टेंपरिंग! अब स्‍टुअर्ट ब्रॉड को देनी पड़ी हर एक को सफाई

    सील्स 5 विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के सबसे युवा गेंदबाज
    उन्होंने यासिर शाह(4), शाहीन अफरीदी(0) और हसन अली(28) को अपना शिकार बनाया. इसके साथ सील्स ने टेस्ट क्रिकेट में पहली पार 5 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की. वो ऐसा करने वाले वेस्टइंडीज के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने. उन्होंने एल्फ वेलेंटाइन का रिकॉर्ड तोड़ा. वेलेंटाइन ने 1950 में 20 साल की उम्र में 5 विकेट लिए थे. सील्स वर्तमान में 19 साल और 340 दिन के हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज