• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs SA: वेस्टइंडीज पर टूटा डि कॉक का कहर, जड़ा ताबड़तोड़ शतक, उड़ाए 12 चौके और 7 छक्के

WI vs SA: वेस्टइंडीज पर टूटा डि कॉक का कहर, जड़ा ताबड़तोड़ शतक, उड़ाए 12 चौके और 7 छक्के

क्विंटन डि कॉक ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा है. (फोटो साभार-qdk_12)

क्विंटन डि कॉक ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा है. (फोटो साभार-qdk_12)

West Indies vs South Africa 1st Test: दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने नाबाद 141 रनों की पारी खेली है. इस पारी में डि कॉक ने 170 गेंदों का सामना किया और 12 चौके-7 छक्के जड़े.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लूसिया में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में अफ्रीकी टीम ने शिकंजा कस लिया है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने पहले दिन वेस्टइंडीज को सिर्फ 97 रन ढेर कर दिया था. दूसरा दिन विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक के नाम रहा जिन्होंने अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. डि कॉक ने सिर्फ 170 गेंदों में 12 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 141 रन बनाए. उनकी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरे दिन 322 रन बनाने में सफल रही. दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम 82 रन पर चार विकेट खोकर संकट में दिख रही है. वेस्टइंडीज की टीम अभी 143 रनों से पीछे है.

    डि कॉक ने जड़ा करियर का छठा शतक
    28 वर्षीय डि कॉक ने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा है. एक समय दक्षिण अफ्रीका के आठ विकेट सिर्फ 233 रन पर गिर गए थे. इसके बाद डि कॉक ने नौवें विकेट के लिए एनरिक नॉर्खिया के साथ 79 जोड़े. इसमें नॉर्खिया ने सिर्फ सात रन बनाए. डि कॉक ने अपना शतक 148 गेंदों पर पूरा किया इसके बाद इस बल्लेबाज ने अगले 22 गेंदों में 41 रन जड़ डाला. डि कॉक के अलावा दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एडन मॉर्कराम ने 60, रासी वान डन डुसेन ने 46 और वियान मुल्डर ने 25 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने 75 रन देकर 4 विकेट और अपना पहला टेस्ट खेल रहे जेडन सील्स ने 75 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. इनके अलावा केमार रोच ने 2 विकेट और रहकीम कॉर्नवॉल ने 1 विकेट चटकाया.

    रबाडा-नॉर्खिया की खतरनाक गेंदबाजी
    वेस्टइंडीज की समस्याएं यहीं पर समाप्त नहीं हुई. बल्लेबाज नक्रमाह बोनर को पहली पारी में सिर में चोट लगने के कारण हटना पड़ा था. उनकी जगह दूसरी पारी में कीरेन पावेल बल्लेबाजी करने उतरे. अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने सिर्फ 25 के स्कोर पर क्रेग ब्रेथवेट (07) और पावेल (14) को पवेलियन लौटा दिया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे शाई होप भी ज्यादा देर टिक नहीं सके.वह 12 रन बनाकर नॉर्खिया का शिकार बने. इसके बाद नॉर्खिया ने काइल मायर्स को भी चलता किया. दिन का खेल खत्म होने तक रोस्टन चेज 21 और जर्मेन ब्लैकवुड 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: 

    डेविड वॉर्नर ने कहा- राहुल द्रविड़ ने लगाई मैच विनर खिलाड़ियों की लाइन, पूरी तरह बदल गई टीम इंडिया

    छक्‍का लगने से 'नाराज' KKR का गेंदबाज, फिर आखिरी 3 गेंदों पर मचा दिया कोहराम, हैट्रिक सहित 5 विकेट लिए

    पहली पारी में एनगिडी और नॉर्खिया ने बरपाया कहर
    वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी पूरी टीम 40.5 ओवर में 97 रन पर ढेर हो गई. लुंगी एनगिडी ने 19 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि एनरिक नोर्जिया ने 35 रन देकर चार विकेट हासिल किये.दक्षिण अफ्रीका का यह 11 वर्षों में पहला कैरेबियाई दौरा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज