WIvsSL: कायरन पोलार्ड ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की

कायरन पोलार्ड ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के (PIC: AFP)

कायरन पोलार्ड ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के (PIC: AFP)

WI vs SL: कायरन पोलार्ड की इस शानदार पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया. पोलार्ड जब क्रीज पर आए, तब वेस्टइंडीज की टीम अपने चार विकेट गंवा चुकी थी.

  • Share this:
एंटिगुआ. वेस्टइंडीज और श्रीलंका (West Indies vs Sri Lanka) के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 41 गेंद शेष रहते विंडीज की टीम ने चार विकेट से जीत हासिल की. इस मैच में विंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अकीला धनंजय (Akila Dhananjay) के एक ओवर में छह छक्के जड़कर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) के रिकॉर्ड की बराबरी की. युवराज और गिब्स दोनों ने ही इंटरनेशलन क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा किया है. हालांकि, युवराज ने टी20 और गिब्स ने वनडे में यह रिकॉर्ड बनाया था.

कायरन पोलार्ड ने विंडीज की पारी के पांचवें ओवर में यह कारनामा किया और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया. पोलार्ड ने 11 गेंदों में शानदार 38 रन की पारी खेली, जिसमें यह 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के शामिल रहे. पोलार्ड ने युवराज सिंह के टी20 इंटरनेशनल में छह छक्के लगाने के 14 साल बाद इस रिकॉर्ड की बराबरी की है.

INDvsENG: दक्षिण अफ्रीका की शिकायत से होगा टीम इंडिया को फायदा! चौथा टेस्ट हारकर भी खेल सकती है WTC का फाइनल



कायरन पोलार्ड की इस शानदार पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया. पोलार्ड जब क्रीज पर आए, तब वेस्टइंडीज की टीम अपने चार विकेट गंवा चुकी थी. लेंडल सिमोन्स (26), एविन लुईस (28), क्रिस गेल (0) और निकोलस पूरन (0) रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद पोलार्ड और होल्डर ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला और टीम को सीरीज की पहली जीत दिलाई.
T20 रैंकिंग: लोकेश राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, विराट कोहली को एक स्थान का फायदा

इसी के साथ कायरन पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेटर में एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ने का करनामा सबसे पहले पूर्व भारतीय ऑलरांउडर युवराज सिंह ने किया था. 2007 में युवराज सिंह ने 2007 के आईसीसी वर्ल्ड टी 20 में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के जड़े थे. युवराज से पहले साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हर्षल गिब्स ने 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में इस कारनामे को अंजाम दिया था. गिब्स ने नीदरलैंड के गेंदबाज डान वैन बुंगे के एक ओवर की सभी 6 गेंदों पर सिक्स लगाए थे.



बता दें कि वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच एंटिगुआ में खेला गया है. इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य रखा. इसके बाद वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर इस मैच में चार विकेट से जीत हासिल कर ली. सीरीज का दूसरा मैच अब 6 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज