होम /न्यूज /खेल /100 गेंद के मैच में इंग्लिश बल्लेबाज का कोहराम, सबसे तेज सेंचुरी जड़ टीम को दिलाई एकतरफा जीत

100 गेंद के मैच में इंग्लिश बल्लेबाज का कोहराम, सबसे तेज सेंचुरी जड़ टीम को दिलाई एकतरफा जीत

The Hundred: विल जैक्स ने द हंड्रेड में सबसे तेज शतक लगाया है. उन्होंने 48 गेंद में नाबाद 108 रन ठोके. (The Hundred)

The Hundred: विल जैक्स ने द हंड्रेड में सबसे तेज शतक लगाया है. उन्होंने 48 गेंद में नाबाद 108 रन ठोके. (The Hundred)

The Hundred का14वां मैच ओवल इन्विंसिबल और सदर्न ब्रेव के बीच हुआ, जिसे ओवल ने 18 गेंद रहते ही जीत लिया. ओवल के लिए इस म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

द हंड्रेड में इंग्लिश बल्लेबाज विल जैक्स ने सबसे तेज शतक जड़ा
विल जैक्स ने महज 48 गेंद में नाबाद 108 रन की पारी खेली
उनकी पारी के कारण ओवल इन्विंसिबल ने सदर्न ब्रेव को हराया

नई दिल्ली. इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड (100 बॉल का मैच) में रविवार को सदर्न ब्रेव और ओवल इन्विंसिबल के बीच टक्कर हुई. यह मुकाबला ओवल की टीम ने 18 गेंद रहते ही 7 विकेट से जीत लिया. सदर्न ब्रेव ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंद में 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए थे. जवाब में ओवल इन्विंसिबल ने3 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. ओवल की इस जीत में विल जैक्स का सबसे बड़ा योगदान रहा. 142 में से 108 रन अकेले जैक्स के बल्ले से ही निकले. इसके साथ ही जैक्स ने द हंड्रेड में विल स्मीड (101) की सबसे बड़ी पारी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. स्मीड ने बर्मिंघम फीनिक्स के लिए 4 दिन पहले शतकीय पारी खेली थी. इससे पहले, जैक्स ने वेल्श फायर के खिलाफ भी 81 रन ठोके थे.

ओवल इन्विंसिबल की इस सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है. इस मैच में ओवल के कप्तान सैम बिलिंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. रीस टॉपली ने सदर्न ब्रेव को शुरुआती झटके देकर कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया. उन्होंने पहले क्विंटन डिकॉक और फिर एलेक्स डेविस को आउट किया. इन झटकों से ब्रेव की टीम उबर नहीं पाई. हालांकि, मार्कस स्टोइनिस ने जरूर तेजी से रन बनाए. लेकिन, वो भी 27 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान जेम्स विंस भी 22 गेंद में 15 रन बना पाए. इस तरह सदर्न ब्रेव ने 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए. रीस टॉपली ने 20 गेंद में 3 विकेट लिए.

चेतेश्वर पुजारा का बल्ला इंग्लैंड में उगल रहा रन, 13 मैच 7 शतक और औसत 100 का, सभी गेंदबाजों को कूटा

एमएस धोनी के गोलकीपर से विकेटकीपर बनने की कहानी, एक कोच ने बदल दिया वर्ल्ड क्रिकेट का इतिहास

जैक्स ने 8 छक्के और 10 चौके उड़ाए
अब बारी ओवल की बल्लेबाजी की थी. जेसन रॉय खाता भी नहीं खोल पाए और दूसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. वो पिछली 4 पारियों में तीसरी बार शून्य पर आउट हुए. हालांकि, उनके सलामी जोड़ीदार विल जैक्स कुछ ही इरादा करके आए थे. उन्होंने रॉय के आउट होने के बाद ऐसा गियर बदला कि चौके-छक्कों की बरसात शुरू हो गई. 23 साल के इस बल्लेबाज ने इतने लंबे छक्के उड़ाए कि गेंद स्टेडियम के पार चली गई. जैक्स ने महज 48 गेंद में नाबाद 108 रन ठोक डाले.

अपनी इस पारी में जैक्स ने 10 चौके और 8 छक्के उड़ाए. यानी जैक्स ने 18 गेंद में ही बाउंड्री से 88 रन ठोक डाले. उन्होंने छक्के से अपना शतक पूरा किया. दूसरे छोर पर साथी बल्लेबाज बस, उन्हें देखते रहे. जैक्स ने 18 गेंद रहते ही ओवल के लिए मैच खत्म कर दिया.

Tags: Cricket news, England, Reece Topley, The Hundred

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें