लाइव टीवी

जिस तरह से टीम इंडिया की कप्तानी की थी, वैसे ही बीसीसीआई को चलाऊंगा: गांगुली

भाषा
Updated: October 23, 2019, 7:21 PM IST
जिस तरह से टीम इंडिया की कप्तानी की थी, वैसे ही बीसीसीआई को चलाऊंगा: गांगुली
सौरव गांगुली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में की जाती है. (PTI)

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) जब कप्तान बने थे तब भारतीय टीम (Indian Team) फिक्सिंग के कारण विवादों में थी

  • Share this:
मुंबई. नव नियुक्त बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार को भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल का वादा किया और कहा कि वह बोर्ड की अगुआई उसी तरह करेंगे जिस तरह से उन्होंने 2000 से 2005 तक भारतीय टीम (Indian Team) की कप्तानी संभाली थी.

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट संस्था के शीर्ष पद पर निर्विरोध चुने जाने के बाद 47 साल के गांगुली (Sourav Ganguly) ने संकेत दिया कि वह किसी से भी प्रभावित हुए बिना जिस तरह से चाहते हैं, उसी तरह बीसीसीआई (BCCI) का काम संभालेंगे.

अपनी कप्तानी की तरह ही बीसीसीआई के लिए काम करना चाहते हैं गांगुली
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 18,000 से ज्यादा रन बना चुके गांगुली ने कहा, ‘मैं उसी तरह काम करूंगा, जो मैं जानता हूं और जो मुझे लगता है कि बीसीसीआई के लिये सर्वश्रेष्ठ होगा और विश्वसनीयता से कोई समझौता नहीं होगा. भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल होगा और बीसीसीआई में सभी के लिये समान होगा.’

sourav ganguly, ms dhoni, ms dhoni future, dhoni retirement, sourav ganguly ms dhoni, एमएस धोनी संन्‍यास, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, एमएस धोनी सौरव गांगुली, धोनी टीम इंडिया
सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के लिए 113 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 60 मैचों में कप्तानी की है. (PTI)


अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में भारत का ब्लेजर पहनकर आये गांगुली ने कहा ,‘मुझे यह तब मिला था जब मैं भारत का कप्तान था लेकिन तब मुझे अहसास नहीं हुआ कि यह इतना ढीला है. लेकिन मैने तय किया कि मैं यही पहनूंगा.’ उन्होंने कहा,‘मैंने जिस तरह से भारत की अगुआई की थी, उसी तरह से बीसीसीआई का पद संभालूंगा.’

गांगुली बीसीसीआई में लाना चाहते हैं सुधार
Loading...

वह 39वें बीसीसीआई अध्यक्ष बने. उन्हें (47 साल) नौ महीने के लिये निर्विरोध चुना गया. पदाधिकारी के तौर पर छह महीने के कार्यकाल के बाद ‘विश्राम की अनिवार्य अवधि’ के प्रावधान के कारण उन्हें पद छोड़ना पड़ेगा. गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव और अध्यक्ष रहे.

गांगुली ने वह दौर याद किया जब वह टीम के कप्तान बने थे. उस समय मैच फिक्सिंग के कारण भारतीय क्रिकेट विवादों के घेरे में था जब गांगुली को इसे ढर्रे पर लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई.

सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष बनने वाले दूसरे भारतीय कप्तान हैं


मोहम्मद अजहरूद्दीन उस समय फिक्सिंग विवाद के केंद्र में थे और अब वह हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं. दोनों पूर्व साथी खिलाड़ियों ने बुधवार की बैठक के बाद एक दूसरे को गले लगाया.

गांगुली ने कहा ,‘यह इत्तेफाक की बात है कि जब मैं कप्तान बना तो ऐसे ही हालात थे और मैं छह साल तक कप्तान रहा.’ उन्होंने कहा ,‘अभी भी हालात ऐसे ही हैं और चीजों को ढर्रे पर लाना है. सुधार करने होंगे. राज्य संघों को काफी पैसा देना है. काफी काम करना है.’

लाइव मैच में खुल गया महिला खिलाड़ी का हिजाब, विरोधी टीम ने मदद कर जीता दिल

लड़की ने की हरभजन सिंह के एक्‍शन की नकल, सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 6:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...