क्या एम एस धोनी खेलेंगे अगला वर्ल्ड कप? कोच शास्त्री ने दिया ये जवाब....

आईएएनएस
Updated: September 13, 2017, 10:56 PM IST
क्या एम एस धोनी खेलेंगे अगला वर्ल्ड कप? कोच शास्त्री ने दिया ये जवाब....
एम एस धोनी अगला वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं, टीम के मुख्य कोच बने रवि शास्त्री ने इस बात का जवाब दे दिया है.
आईएएनएस
Updated: September 13, 2017, 10:56 PM IST
एम एस धोनी अगला वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं, मौजूदा समय में इस सवाल का जवाब हर क्रिकेट फैन जानना चाहता है. इसी बीच हाल ही में टीम के मुख्य कोच बने रवि शास्त्री ने इस बात का जवाब दिया है.

रवि शास्त्री ने बुधवार को धोनी के पक्ष में बयान देते हुए कहा कि उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें टीम से हटाने के बारे में सोच भी नहीं सकता. आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सिलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष एम.एस.के. प्रसाद ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी के भविष्य को लेकर सवाल उठाए थे.

गौरतलब है कि धोनी ने श्रीलंका दौरे पर जबरदस्त फॉर्म का परिचय देते हुए 82.23 स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए थे, साथ ही विकेट के पीछे भी गजब की चपलता दिखाई. धोनी इस दौरे पर वनडे में 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेट कीपर भी बने.

रवि शास्त्री ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि धोनी के साथ फिटनेस और फॉर्म दोनों हैं और टीम को 2019 विश्व कप में उनकी जरूरत होगी. शास्त्री ने धोनी की तुलना महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और हरफनमौला कपिल देव के साथ करते हुए कहा कि उनकी उपलब्धियों का सम्मान करना जरूरी है.

शास्त्री ने कहा, 'धोनी जैसा लीजेंड आपको कहां मिलेगा? धोनी सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और कपिल देव के बराबर हैं. हमें उनकी उपलब्धियों का सम्मान करना चाहिए.' शास्त्री ने श्रीलंका में धोनी के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है.

शास्त्री ने कहा, 'किसी खिलाड़ी का मूल्यांकन उसके मौजूदा फॉर्म और फिटनेस के आधार पर होता है और धोनी के पास ये दोनों हैं. अगर आप उनकी विकेट कीपिंग देखें तो वनडे क्रिकेट में वह सर्वश्रेष्ठ हैं. उनकी फिटनेस गजब की है, उन्होंने श्रीलंका में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. मैं आपको बता दूं कि श्रीलंका में आपने जो देखा था वो महज एक ट्रेलर देखा था. अब फिल्म का इंतजार कीजिए.'

शास्त्री ने कहा, 'अगर धोनी इसी तरह से खेलते रहते हैं तो तब तो कोई वजह नहीं कि वह 2019 विश्व कप के लिए टीम में नहीं होंगे. आप धोनी के बगैर टीम की कल्पना ही नहीं कर सकते.'

युवराज सिंह और सुरेश रैना को टीम में नहीं रखने के सवाल पर शास्त्री ने कहा कि दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. उन्होंने कहा कि फिट होने पर ही टीम में शामिल किया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद मिलेगा खिलाड़ियों को आराम
शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में उन्होंने बीसीसीआई से बात की है. उन्होंने कहा, 'बेहतर होता कि टी-20 बाद में करवाते क्योंकि श्रीलंका सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बीच बहुत कम समय होगा.' उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैच महत्वपूर्ण होंगे.

हालांकि शास्त्री ने ये भी स्पष्ट किया कि टीम के चयन में उनकी कोई भूमिका नहीं होती. उन्होंने कहा, 'मैं चयन में दखल नहीं देता हूं, जो टीम मिलेगी उसको तैयार करूंगा.'

ये भी पढ़ें-
धोनी-कोहली को मिस कर रहे पाकिस्तानी फैन्स, ट्विटर पर छलका दर्द
85 साल के इंडियन क्रिकेट इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार, 'रिकॉर्ड किंग' बने विराट


 
First published: September 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर