लाइव टीवी

CSK के लिए खेलूंगा, ‘द हंड्रेड ड्राफ्ट’ से नाम वापस लूंगा : हरभजन सिंह

भाषा
Updated: October 4, 2019, 11:16 PM IST
CSK के लिए खेलूंगा, ‘द हंड्रेड ड्राफ्ट’ से नाम वापस लूंगा : हरभजन सिंह
हरभजन सिंह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं

बीसीसीआई (BCCI) के नियम के तहत कोई भी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के अलावा किसी दूसरे देश की लीग में बिना संन्यास हिस्सा नहीं ले सकता.

  • Share this:
नई दिल्ली. सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) के अगले सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेलेंगे और उन्होंने ब्रिटेन (Britain) में होने वाली ‘द हंड्रेड लीग’ में खिलाड़ियों के ड्राफ्ट से अपना नाम वापिस लेने का फैसला किया है.

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलेंगे हरभजन सिंह

हरभजन  (Harbhajan Singh) का नाम खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में था जिनकी बेसप्राइज एक लाख पाउंड थी. बीसीसीआई (BCCI) हालांकि अपने सक्रिय क्रिकेटरों को संन्यास की औपचारिक घोषणा से पहले ऐसी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता. हरभजन ने कहा ,‘मेरे लिए आईपीएल और चेन्नई सुपर किंग्स प्राथमिकता है . चेन्नई के साथ पिछले दोनों सत्र अच्छे रहे और हम दोनों बार फाइनल में पहुंचे. अब नजरें अगले सत्र पर है.’

उन्होंने कहा ,‘मैं बीसीसीआई के नियमों का सम्मान करता हूं और मैं कभी कोई नियम नहीं तोडूंगा . इसके लिये ड्राफ्ट से नाम वापिस लेना पड़े तो मैं लूंगा.’ उन्होंने हालांकि कहा कि सौ गेंदों का प्रारूप आकर्षक है, भले ही वह फिलहाल इसमें नहीं खेल पाएंगे. हरभजन ने कहा ,‘मैं कोई नियम नहीं तोड़ना चाहता लेकिन यह प्रारूप रोचक है. जब भी नियम इसकी अनुमति देगा तो मैं इसका हिस्सा जरूर बनूंगा.’

बीसीसीआई का कड़ा नियम

बीसीसीआई के नियम के तहत कोई भी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के अलावा किसी दूसरे देश की लीग में हिस्सा नहीं ले सकता.  कोई भी क्रिकेटर अगर इस नियम के खिलाफ जाता है तो उसे पहले संन्‍यास का ऐलान करना होगा. बिना संन्यास लिए कोई भी किसी और लीग में हिस्सा नहीं ले सकता. पिछले दिनों युवराज सिंह ने भी संन्‍यास लेने के बाद कनाडा में हुई ग्‍लोबल टी20 लीग में हिस्‍सा लिया था. इरफान पठान के भी कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने की खबर सामने आई थी लेकिन बाद में बीसीसीआई के कहने पर उन्‍होंने नाम वापस ले लिया था.

जोकोविच से मिलने के लिए घर छोड़ा, देश छोड़ा, 4 साल बाद मुलाकात हुई तो...
Loading...

साउथ अफ्रीका को तीसरे दिन समेट नहीं पाई टीम इंडिया, एल्गर-डीकॉक ने ठोका शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 11:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...