Home /News /sports /

...तो क्‍या विराट कोहली भी अगले 3 साल में ले लेंगे संन्‍यास? भारतीय क्रिकेट में सालों से चल रहा है ट्रेंड

...तो क्‍या विराट कोहली भी अगले 3 साल में ले लेंगे संन्‍यास? भारतीय क्रिकेट में सालों से चल रहा है ट्रेंड

विराट कोहली अब पूर्व भारतीय कप्‍तान हो चुके हैं (AFP)

विराट कोहली अब पूर्व भारतीय कप्‍तान हो चुके हैं (AFP)

विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ दी है. यानी कोहली अब पूर्व भारतीय कप्‍तान हो चुके हैं. तीनों फॉर्मेट से कप्‍तान की जिम्‍मेदारी से मुक्‍त होने के बाद अब उनके भविष्‍य को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. सालों से भारतीय क्रिकेट में चल रहे ट्रेंड के हिसाब से तो कोहली का करियर अब सिर्फ 2 से 3 साल का ही बचा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ दी है. साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में हार मिलने के एक दिन बाद ही उन्‍होंने इसका ऐलान कर दिया. इससे पहले उन्‍होंने टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ दी थी और फिर वनडे की कमान उनसे ले ली गई थी. यानी कोहली अब पूर्व भारतीय कप्‍तान हो चुके हैं. तीनों फॉर्मेट से कप्‍तान की जिम्‍मेदारी से मुक्‍त होने के बाद अब उनके भविष्‍य को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

सालों से भारतीय क्रिकेट में चल रहे ट्रेंड के हिसाब से तो कोहली का करियर अब सिर्फ 2 से 3 साल का ही बचा है. ऐसा हम नहीं भारतीय क्रिकेट में चल रहा ट्रेंड कह रहा है. दरअसल भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ समय से कप्‍तानी छोड़ने के 3 साल में ही संन्‍यास लेने का ट्रेंड चल रहा है. एमएस धोनी और सौरव गांगुली इसका सबूत हैं.

धोनी और गांगुली का संन्‍यास है सबूत
एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 2014 में टेस्‍ट और 2017 में वनडे की कप्‍तानी छोड़ी थी. उन्‍होंने आखिरी टेस्‍ट 2014 में ही खेला था और आखिरी वनडे जुलाई 2019 में. धोनी ने कप्‍तानी छोड़ने के 3 साल के भीतर ही यानी 15 अगस्‍त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया.

WI vs IRE: आयरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, पहली बार वेस्टइंडीज से उसी के घर में जीती वनडे सीरीज

जश्‍न में अपनी टीम से दूर खड़ा था मुस्लिम खिलाड़ी, ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की पड़ी नजर, Video में देखें आगे क्‍या हुआ

बात अगर वर्तमान बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के क्रिकेट करियर की करें तो उन्‍होंने 2005 में वनडे और टेस्‍ट की कप्‍तानी छोड़ी थी. इसके 3 साल के अंदर ही यानी 2008 में उन्‍होंने संन्‍यास ले लिया. सौरव गांगुली और एमएस धोनी की इस लिस्‍ट में अब कोहली का भी नाम जोड़ा जाने लगा है.

Tags: BCCI, Cricket news, Ms dhoni, Sourav Ganguly, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर