अपना शहर चुनें

States

विंडीज ओपनर शाई होप और भाई काइल कोविड-19 जांच में पॉजिटिव, सुपर 50 कप से बाहर

शाई होप और काइल होप कोरोना वायरस पॉजिटिव (Shai Hope/Instagram)
शाई होप और काइल होप कोरोना वायरस पॉजिटिव (Shai Hope/Instagram)

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) और उनके भाई काइल होप (Kyle test) कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं, जिससे उन्हें क्षेत्रीय सुपर 50 कप (Super 50 Cup) से पहले बारबाडोस की टीम (Barbados Pride) से बाहर कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 8:00 AM IST
  • Share this:
ब्रिजटाउन (बारबाडोस). वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) और उनके भाई काइल होप (Kyle test) कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं, जिससे उन्हें क्षेत्रीय सुपर 50 कप (Super 50 Cup) से पहले बारबाडोस की टीम (Barbados Pride) से बाहर कर दिया गया. बारबाडोस क्रिकेट संघ ने बयान में कहा, ''होप बंधु शाई और काइल कोविड-19 जांच में पॉजिटिव मिले हैं और वे सात से 27 फरवरी तक एंटिगा में होने वाले क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West Indies) के सीजी इंश्योरेंस सुपर 50 कप में नहीं खेल पाएंगे.'' इसके अनुसार, ''शाई और काइल होप को बारबाडोस सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार पृथकवास में रखा जाएगा.''

शाई होप ने 34 टेस्ट, 78 वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है जबकि काइल ने टीम के लिए पांच टेस्ट और सात वनडे खेले हैं. अगले हफ्ते शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए इन खिलाड़ियों की रविवार को जांच की गई. इन दोनों की जगह 15 सदस्यीय टीम में विकेटकीपर टेविन वालकॉट और शीर्ष क्रम बल्लेबाज जाचारी मैकेसी को शामिल किया गया है.

IPL 2021: आईपीएल में नहीं खेलना चाहता इंग्लैंड का यह विस्फोटक बल्लेबाज



इस साल का क्षेत्रीय सुपर 50 कप छह प्रमुख क्रिकेट प्रतिद्वंद्वियों के बीच खेला जाना है. इसमें 50-ओवर के 19 मैच होंगे. इस टूर्नामेंट का आगाज 7 फरवरी से होगा. टूर्नामेंट का आगाज लेवर्ड आइलैंड्स हरिकेन्स और विंडवर्ड आइलैंड्स वोल्केनॉज के बीच खेला जाएगा.
बारबाडोस की टीम को रविवार को एंटिगा के लिए रवाना होने वाली है. प्रत्येक टीम राउंड-रॉबिन के आधार पर एक दूसरे से खेलेगी, जिसमें शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करेंगी. इसके बाद फाइनल में खेलने का मौका मिलेगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 27 फरवरी को खेला जाएगा.

बड़ी खबर: IPL 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में लगेगी खिलाड़ियों पर बोली

सुपर 50 कप वेस्टइंडीज में छह क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्वियों के बीच 50 ओवर का टूर्नामेंट है. इस टूर्नामेंट की टीमें इस प्रकार हैं: बारबाडोस प्राइड, गयाना जगुआर, जमैका स्कॉर्पियन्स, लेवर्ड आइलैंड्स हरिकेन्स, त्रिनिदाद और टोबैगो रेड फोर्स और विंडवर्ड आइलैंड्स वोल्केनॉज.

बारबाडोस प्राइड की टीम इस तरह है: जैसन होल्डर कप्तान, जोशुआ बिशप, शामराह ब्रुक्स, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेज, डोमिनिक ड्रेक्स, जोनाथन ड्रेक्स, जस्टिन ग्रीव्स, कियॉन हार्डिंग, चेमार होल्डर, अकीम जॉर्डन, निकोलस किरटन, जाचारी मैकेसी, एश्ले नर्स, टेविन वालकॉट.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज