वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, मैच से पहले कीरोन पोलार्ड इस मामले में पाए गए दोषी

भारत के खिलाफ अमेरिका के फ्लोरिडा में हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कीरोन पोलार्ड पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. उन्हें एक डीमेरिट अंक भी दिया गया है.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 2:21 PM IST
वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, मैच से पहले कीरोन पोलार्ड इस मामले में पाए गए दोषी
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने पहले टी-20 में भारत के खिलाफ 49 रनों की पारी खेली थी.
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 2:21 PM IST
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ अमेरिका के फ्लोरिडा में हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.4 के उल्लंघन के लिए उन पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा उन्हें एक डीमेरिट अंक भी दिया गया है. यह धारा अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर का निर्देश न मानने से जुड़ी है.

दरअसल, मुकाबले के दौरान कीरोन पोलार्ड ने अंपायर की बात को नजरअंदाज करते हुए मैदान पर सब्सीट्यूट खिलाड़ी को बुला लिया था. अंपायरों ने उन्हें ऐसा करने के लिए अगले ओवर तक इंतजार करने को कहा था, जो पोलार्ड ने नहीं किया. पोलार्ड ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया था, जिसके बाद मैच रेफरी जैफ क्रो के सामने हुई औपचारिक सुनवाई में पोलार्ड को दोषी पाया गया. इसके बाद उन पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाने के अलावा उन्हें एक डीमेरिट अंक भी दिया गया.

पोलार्ड ने पहले टी-20 में जड़े थे 49 रन
कीरोन पोलार्ड सीरीज में अभी तक वेस्टइंडीज टीम के लिए सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए हैं. उन्होंने अमेरिका के फ्लोरिडा में हुए पहले टी-20 में 49 रनों की अहम पारी खेली थी. इसी की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम उस मैच में 95 रनों के स्कोर तक पहुंच सकी ‌‌थी.

cricket, bcci, india vs west indies, indian cricket team, west indies cricket team, kieron pollard, क्रिकेट, इंडिया वस वेस्टइंडीज, भारतीय क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, कीरोन पोलार्ड,
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड पर लगे आचार संहिता के उल्लंघन के आरोपों को मैच रेफरी जैफ क्रो ने सही पाया.


दूसरे मुकाबले में भी जब बारिश के चलते खेल रोका गया तो पोलार्ड नॉट आउट थे. हालांकि इस मैच में भी टीम इंडिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 22 रन से विजेता घोषित कर दिया गया.

सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला गयाना में मंगलवार 6 अगस्त को खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जबकि दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. टेस्ट मैचों की इसी सीरीज में टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी अपने अभियान का आगाज करेगी.
Loading...

शोएब अख्तर का वकार यूनिस पर बड़ा हमला, कहा-2003 वर्ल्ड कप में खराब कप्तानी के चलते भारत से मिली हार
First published: August 6, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...