IND vs WI : मैच से कुछ ही घंटे पहले हुआ दादी का निधन, फिर भी मैदान में उतरा ये खिलाड़ी

इंडिया (India) के खिलाफ तीसरे वनडे से कुछ ही घंटे पहले इविन लुइस (Ewin Luis) की दादी (Grandmother) का निधन हो गया था. ऐसे में वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी (Black Armband) बांधने का फैसला किया था.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 8:20 AM IST
IND vs WI : मैच से कुछ ही घंटे पहले हुआ दादी का निधन, फिर भी मैदान में उतरा ये खिलाड़ी
भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज इविन लुइस ने 29 गेंद पर 43 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. (एपी)
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 8:20 AM IST
वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है. टीम इंडिया (Team India) ने पोर्ट ऑफ स्पेन (Port Of Spain) में खेला गया तीसरा वनडे छह विकेट से अपने नाम कर लिया. सीरीज का पहला वनडे बारिश से धुल गया था, जबकि दूसरे मुकाबले में भारत ने 59 रन से जीत दर्ज की थी. दूसरे मुकाबले में शतकीय पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने तीसरे वनडे में भी शतक जड़ा. इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली.

इस मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. टीम में दो बदलाव किए गए थे. कीमो पॉल और फैबियन एलन को इस मुकाबले में शेल्डन कॉटरेल और ओशाने थॉमस की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. भारत ने भी कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को मैदान में उतारा था.

हालांकि जब वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) और इविन लुइस (Evin Lewis) क्रीज पर उतरे तो दोनों के हाथ पर काली पट्टी बंधी थी. दरअसल, भारत के खिलाफ इस मुकाबले से कुछ ही घंटे पहले इविन लुइस की दादी का निधन हो गया था. ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी बांधने का फैसला किया था.

cricket, bcci, india vs westindies, indian cricket team, west indies cricket team, chris gayle, evin lewis, क्रिकेट, इंडिया वस वेस्टइंडीज, भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिस गेल, इविन लुइस, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, बीसीसीआई
वेस्टइंडीज के ओपनर इविन लुइस ने 43 रन की अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े. (फाइल फोटो)


इस मुश्किल वक्त में भी बाएं हाथ के बल्लेबाज लुइस ने खेलने का फैसला किया और टीम के लिए 29 गेंद पर 43 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जोरदार शुरुआत दिलाई. इस पारी में उन्होंने पांच चौके और 3 छक्के जड़े. हालांकि वेस्टइंडीज की टीम यह मुकाबला हार गई.

इयान बिशप ने की पुष्टि
भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच तीसरे वनडे से पहले मेजबान ओपनर इविन लुइस की दादी के निधन की खबर की पुष्टि खुद वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने की. इस मुकाबले के दौरान कमेंट्री कर रहे बिशप ने वेस्टइंडीज की पारी के पहले ही ओवर में इस बात की जानकारी दे दी थी.
Loading...

cricket, bcci, india vs westindies, indian cricket team, west indies cricket team, chris gayle, evin lewis, क्रिकेट, इंडिया वस वेस्टइंडीज, भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिस गेल, इविन लुइस, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, बीसीसीआई
वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल ने इस मैच में 41 गेंद पर 72 रनों की जबरदस्त पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए. (एपी)


क्रिस गेल ने छक्के से की शुरुआत
अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे क्रिस गेल ने छक्के के साथ अपनी पारी शुरू की. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार का पहला ओवर मेडन खेला. इसके बाद अगला ओवर करने आए मोहम्मद शमी की गेंद को छक्के के लिए भेजकर अपना खाता खोला. इसके बाद दर्शकों को गेल का तूफान देखने को मिला. गेल ने अपने आखिरी वनडे में 41 गेंदों पर ही 72 रन ठोक दिए. उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और पांच छक्के लगाए.

विराट कोहली ने रचा इतिहास, एक दशक में 20,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

10वीं तक पढ़ाई की, परिवार का पेट पालने के लिए कचरा उठाया फिर भी बना सबसे तूफानी बल्लेबाज!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 8:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...