वर्ल्ड कप में टॉस बना टीमों के लिए मुसीबत, सिर्फ कोहली कर पाए करिश्मा!

टॉस जीतकर फील्डिंग करने की स्थिति में सात मौकों पर कप्तानों को मैच में हार झेलनी पड़ी है, जबकि चार में ही उन्हें जीत मिली है.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 4:12 PM IST
वर्ल्ड कप में टॉस बना टीमों के लिए मुसीबत, सिर्फ कोहली कर पाए करिश्मा!
जिन तीन मौकों पर टॉस जीतकर कप्तानों ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है उसमें केवल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही लकी रहे हैं.
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 4:12 PM IST
ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में बारिश ने कई टीमों के लिए फाइनल में पहुंचने की रह मुश्किल कर दी है. टीमों के लिए अब मैच की प्लेइंग XI के साथ ही मौसम का ध्यान रखना ज्यादा जरुरी हो रहा है. वहीं टॉस जीतना भी अब टीमों के लिए एक मुसीबत बन गया है. इस वर्ल्ड कप अभी तक 14 मैचों में टॉस जीतने वाली टीमें, सिर्फ पांच बार जीत हासिल कर सकी हैं वहीं 9 मैचों में उन्हें हार झेलनी पड़ी है.

15 में से 12 बार चुनी गेंदबाजी


मौसम की वजह से कई कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करते हैं, हालांकि ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ये दाव कई बार कप्तानों पर उल्टा पड़ा है. 15 मैचों में हुए टॉस में 12 बार कप्तानों ने इसे जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वहीं तीन मौकों पर कप्तानों ने पहले बल्लेबाजी को चुना.

टॉस हारना बेहतर

टॉस जीतकर फील्डिंग करने की स्थिति में सात मौकों पर कप्तानों को मैच में हार झेलनी पड़ी है, जबकि चार में ही उन्हें जीत मिली है. एक मुकाबला रद्द रहा है. इसके बाद इंग्लैंड में क्रिकेट एक्सपर्ट ने भी यकी कहा है कि ऐसे बदलते मौसम में जहां कुछ ही मिनटों में बारिश और धुप निकल आए वहां टॉस जीतना नहीं हारना ही फायदेमंद रहता है.

पहले बल्लेबाजी कर केवल जीते हैं विराट
जिन तीन मौकों पर टॉस जीतकर कप्तानों ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है उसमें केवल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही लकी रहे हैं. विराट ने ऑस्टे्रलिया के खिलाफ ओवल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और 352 का बड़ा स्कोर खड़ा कर मैच में जीत हासिल की थी. साथ ही आपको बता दें कि अब तक वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया ही इकलौती टीम है जिसने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...