20 गेंद पर 46 रन और चार विकेट, फिर भी सुपर ओवर में ऐसे हार गई रसेल की टीम

ग्लोबल टी20 कनाडा लीग (Global T20 Canada) में आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने ऑल राउंडर प्रदर्शन किया, लेकिन सुपर ओवर में पहुंचे इस मैच की एक गेंद ने पूरे मैच का ही रूख बदल दिया

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 9:17 AM IST
20 गेंद पर 46 रन और चार विकेट, फिर भी सुपर ओवर में ऐसे हार गई रसेल की टीम
आंद्रे रसेल की वैंकूवर नाइट्स को विन्निपेग हॉक्स ने खिताबी मुकाबले में मात दी
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 9:17 AM IST
पहले चार विकेट और फिर बाद में 20 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाने वाले आंद्रे रसेल (Andre Russell) कनाडा टी20 लीग (Global T20 Canada) के फाइनल में अपनी टीम वैंकूवर नाइट्स के सिर से हार को नहीं टाल पाए. विन्निपेग हॉक्स और नाइट्स के बीच खेला गया रोमांचक खिताबी मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा, जहां जेपी ड्यूमिनी की टीम विन्निपेग हॉक्स ने जीत हासिल की.

पहले बल्लेबाजी करते विन्निपेग हॉक्‍स ने आठ विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए. जवाब में निर्धारित ओवर में वैंकूवर ने छह विकेट पर इतने ही रन बनाकर मैच टाइ करवा दिया. जिसके बाद मुकाबला सुपर ओवर में चला गया.

मजबूत शुरुआत ने रसेल ने टीम बिखेरी

विन्निपेग ने मजबूत शुरुआत की, लेकिन 73 रन पर रसेल ने क्रिस लिन को अपना शिकार बनाकर विपक्षी टीम को पहला झटका दिया. इसके बाद 74 रन पर रसेल ने विन्निपेग को दूसरा झटका दे दिया. इन झटकों के बाद शेमान अनवर ने जेपी ड्यूमिनी के साथ मिलकर पारी को संभाला और 150 रन के पार पहुंचा दिया, लेकिन अनवर का विकेट ‌गिरते ही टीम बिखर गई और निर्धारित ओवर में 192 रन ही बना पाई.

घातक गेंदबाजी के बाद रसेल ने की आक्रामक बल्लेबाजी

आंद्र रसेल ने 20 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाए


वैंकूवर नाइट्स की शुरुआत काफी खराब हुई. टीम को पहला झटका एक रन पर वॉल्टन के रूप में और फिर दो रन पर विसी के रूप में दूसरा झटका लग गया.  53 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद कप्तान शोएब मलिक ने टीम को संभाला और 36 गेंदों पर 64 रन बनाकर स्कोर 139 रन तक पहुंचाया. इसके आगे का काम रसेल ने 20 गेंदों पर 46 रन बनाकर कर दिया और टीम को खिताब जीतने के लिए एक और मौका दिलवा दिया. स्कोर बराबर होने के बाद मुकाबला सुपर ओवर में पहुंच गया.
Loading...

जीतते-जीतते हारी टीम 

सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करने वैंकूवर टीम आई और रसेल ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा. अगली गेंद पर रसेल ने सिंगल लिया. तीसरी गेंद पर लेग बाय मिली. चौथी गेंद पर रसेल अपना विकेट गंवा बैठे. पांचवीं गेंद पर एक रन लेग बाय का मिला और आखिरी गेंद पर दुसान का विकेट गिरा. वैंकूवर ने जीत के लिए 10 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में विन्निपेग शुरुआती दो गेंदों पर दो रन ही बना पाई थी और जीत वैंकूवर के पास जाती दिख रही थी. ऐसे में विन्निपेग को तीसरी गेंद पर लेग बाय्स के रूप में चार रन उपहार स्वरूप मिले. जिसने मैच का रूख ही बदल दिया. अब टीम को जीत के लिए तीन गेंदों पर चार रन की जरूरत थी और चौथी ही गेंद पर लिन ने रसेल की गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को खिताब दिला दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 9:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...