रवि शास्‍त्री के लिए विराट कोहली नहीं, ये शख्स है टीम इंडिया में नंबर 2

पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर भरत अरुण (Bharat Arun) अब तक टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच रहे संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) की कोचिंग स्टाफ से विदाई के बाद रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) की टीम में नंबर दो पर आ गए हैं.

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 1:40 PM IST
रवि शास्‍त्री के लिए विराट कोहली नहीं, ये शख्स है टीम इंडिया में नंबर 2
रवि शास्‍त्री को हाल ही में दोबारा टीम इंडिया का कोच चुना गया है. वहीं भरत अरुण की अगुआई में गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 1:40 PM IST
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कोचिंग स्टाफ में हाल ही में बदलाव किया गया है. जहां हेड कोच के तौर पर रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) को 2021 तक दोबारा टीम का कोच बनाया गया है, वहीं बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) की छुट्टी पर भी मुहर लग ही गई है. टीम के नए बल्लेबाजी कोच के तौर पर विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) का नाम तय माना जा रहा है, जबकि गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने अपनी जगह बचा ली है. ऐसे में संजय बांगड़ की गैरमौजूदगी का सबसे ज्यादा फायदा भरत अरुण को होता नजर आ रहा है.

दरअसल, पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर भरत अरुण (Bharat Arun) अब तक टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच रहे संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) की कोचिंग स्टाफ से विदाई के बाद रवि शास्‍त्री की टीम में नंबर दो पर आ गए हैं. इस तरह की खबरें भी सामने आ रहीं हैं कि 56 साल के भरत अरुण को सहायक कोच की जिम्मेदारी दी जा सकती है जो अभी तक संजय बांगड़ संभाल रहे ‌थे. भरत अरुण इसलिए भी कोचिंग स्टाफ में अपनी जगह बचाने में सफल रहे क्योंकि उनकी देखरेख में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन में काफी सुधार देखने को मिला है.

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और अन्य गेंदबाजों ने देश या विदेश में अपना दिन होने पर विपक्षी बल्लेबाजों की कमर तोड़कर रख दी है. ऐसे में संजय बांगड़ की विदाई के बाद अगर भरत अरुण का प्रमोशन हो जाता है तो फिर इसमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए. मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के स्वदेश लौटने के बाद नए कोचिंग स्टाफ के पैकेज और पद को लेकर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा. जौहरी अभी देश से बाहर हैं.

cricket, bcci, indian cricket team, india coaching staff, ravi shastri, india vs west indies, bharat arun, क्रिकेट, बीसीसीआई, इंडिया वस वेस्टइंडीज, भारतीय क्रिकेट टीम, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, भरत अरुण, संजय बांगड़, रवि शास्‍त्री, टीम इंडिया कोचिंग स्टाफ
रवि शास्‍त्री को भारत में 2021 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक के लिए टीम का कोच बनाया गया है. (फाइल फोटो)


भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है. टीम इंडिया ने यहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है, वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज पर भारतीय टीम ने 2-0 से कब्जा जमाया. वनडे सीरीज का एक मैच बारिश के चलते नहीं खेला जा सका. वहीं दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मुकाबला जमैका में शुक्रवार 30 अगस्त से खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है. 15 सितंबर से शुरू हो रही इस सीरीज में टेस्ट और टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे.
बेन स्टोक्स को लेकर आईसीसी ने उड़ाया तेंदुलकर का मजाक, सोशल मीडिया पर बरसे प्रशंसक

IND vs Wi : दूसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, जानिए किस खिलाड़ी को टीम से निकाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 1:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...