होम /न्यूज /खेल /वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर रहे वाशिंगटन सुंदर, बोले- ऐसा खिलाड़ी बनना है जो...

वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर रहे वाशिंगटन सुंदर, बोले- ऐसा खिलाड़ी बनना है जो...

भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मैच शनिवार, 10 दिसंबर को खेला जाना है (PIC: AFP)

भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मैच शनिवार, 10 दिसंबर को खेला जाना है (PIC: AFP)

India vs Bangladesh: वाशिंगटन सुंदर न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम में लौटे, जहां उन्होंने वनडे मैचों में कुछ महत्वपूर्ण ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में अगले साल खेला जाना है.
सुंदर वनडे वर्ल्ड में टीम इंडिया का हिस्सा बनना चाहते हैं.
वनडे वर्ल्ड कप के लिए पावर हिटिंग पर काम कर रहे सुंदर

नई दिल्ली. टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने कहा है कि वह अगले साल भारत में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं. सुंदर इस साल टी20 विश्व कप में जगह बनाने से चूक गए थे, लेकिन उन्हें सीमित ओवरों की टीम में वापस बुला लिया गया और उन्हें अब तक मिले अवसरों में बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया. सुंदर अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम की जरूरत के मुताबिक ‘पावर हिटिंग’ में सुधार करने पर काम कर रहे है.

बल्लेबाजी में अपनी ‘टाइमिंग और प्लेसमेंट’ के लिए जाने जाने वाले वाशिंगटन सुंदर ने कुछ तेज तर्रार पारियां खेली हैं. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर आक्रामक अर्धशतक लगाया था, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 14 गेंद में 40 रन की यादगार पारी खेली थी. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर इस खिलाड़ी ने कहा, ”पिछले कुछ वर्षो से मुझे ऐसी (तेजी से बल्लेबाजी) ही भूमिका मिल रही है. इसमें विशेष तरह की बल्लेबाजी की जरूरत होती है और मैं उसी के मुताबिक काम कर रहा हूं.”

सानिया मिर्जा से क्या तलाक ले रहे शोएब मलिक? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया जवाब

इस वामहस्त बल्लेबाज ने कहा, ”उस क्रम पर बल्लेबाजी की जैसी जरूरत होती है. मैं उसी पर काम कर कर रहा हूं.” वाशिंगटन को इस बात की खुशी है कि उनकी मेहनत अब रंग ला रही है. उन्होंने कहा, ”मुझे खुशी है कि पिछले कुछ महीनों में मुझे मेरी मेहनत का अच्छा परिणाम मिला. उम्मीद है कि मैं आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखने में सफल रहूंगा. किसी भी क्रम या परिस्थितियों में प्रदर्शन कर सकूंगा.”

2022 को कैसे याद करेगी टीम इंडिया, एक दो नहीं पूरे 8 शर्मनाक हार झेला भारत

तमिलनाडु के इस खिलाड़ी ने कहा, ”पिछला मैच मेरे लिए एक शानदार अवसर था. अगले साल विश्व कप को देखते हुए मैं ऐसा खिलाड़ी बनना चाहता हूं जो किसी भी स्थिति में, किसी भी प्रकार के संयोजन में, और जहां भी टीम की जरूरत हो, खेल सके. मैं उस तरीके का खिलाड़ी बनना चाहता हूं जिसे टीम जहां चाहे वहां इस्तेमाल कर सके.”

सीरीज के शुरुआती दो मैचों में पांच विकेट लेने वाले इस हरफनमौला ने कहा, ”मैं अपनी क्षमता में योगदान करने में सक्षम होना चाहता हूं, इस तरह से योगदान देना चाहता हूं कि टीम अधिकांश मैचों को जीत सके और आखिर में विश्व कप में सफल हो. मैं सिर्फ वर्तमान में रहना चाहता हूं और अच्छा प्रदर्शन करते रहना चाहता हूं, खेल के हर पहलू में बेहतर होते रहना चाहता हूं.”

Tags: India vs Bangladesh, ODI World Cup, Washington Sundar

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें