होम /न्यूज /खेल /Women Asia Cup 2022: जेमिमा रोड्रिग्स से लेकर डी हेमलता तक... भारतीय टीम की जीत के 3 हीरो

Women Asia Cup 2022: जेमिमा रोड्रिग्स से लेकर डी हेमलता तक... भारतीय टीम की जीत के 3 हीरो

रोड्रिग्स के बाद हेमलता गेंदबाजी में चमकीं. (twitter bcci)

रोड्रिग्स के बाद हेमलता गेंदबाजी में चमकीं. (twitter bcci)

Women Asia Cup 2022: महिला एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला शनिवार को भारतीय महिला टीम और श्रीलंका महिला टीम के बीच सिलहट ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रोड्रिग्स के बाद हेमलता गेंदबाजी में चमकीं
भारतीय टीम को 41 रनों से मिली जीत
श्रीलंका महिला टीम के हाथ लगी मायूसी

नई दिल्ली. महिला एशिया कप 2022 (Women Asia Cup 2022) का दूसरा मुकाबला शनिवार को भारतीय महिला टीम और श्रीलंका महिला टीम के बीच सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 41 रनों से जीत मिली. मैच के दौरान भारतीय महिला खिलाड़ी रंग में नजर आईं. ऐसे में बात करें श्रीलंका महिला टीम के खिलाफ भारत की जीत में कौन सी तीन खिलाड़ियों का प्रमुख योगदान रहा, तो उनके नाम इस प्रकार हैं-

जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues):

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए सर्वोच्च स्कोर मध्यक्रम की अनुभवी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स रहीं. उन्होंने टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों में 143.39 की स्ट्राइक रेट से 76 रनों की सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और एक बेहतरीन छक्का निकला. रोड्रिग्स को इस उम्दा पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: आईसीसी ने चुने 5 सबसे खतरनाक खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में मचाएंगे धमाल

दयालन हेमलता (Dayalan Hemalatha):

भारत की जीत में ऑलराउंडर खिलाड़ी हेमलता के प्रदर्शन को दरकिनार नहीं किया जा सकता है. उन्होंने टीम के लिए इस मुकाबले में बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया. उन्होंने पहले पहल बल्लेबाजी के दौरान मुश्किल परिस्थितियों में 10 गेंदों में 13 रनों की छोटी मगर महत्वपूर्ण पारी खेली. वहीं जब गेंदबाजी की पारी आई तो उन्होंने विपक्षी टीम के तीन अहम विकेट चटकाकर उन्हें हार की तरफ धकेल दिया.

" isDesktop="true" id="4677741" >

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur):

भारत के लिए आज के मुकाबले में दूसरी सर्वोच्च स्कोरर कप्तान हरमनप्रीत कौर रहीं. उन्होंने मैच के दौरान जेमिमा रोड्रिग्स का बखूबी साथ भी निभाया. रोड्रिग्स और कौर के उम्दा बल्लेबाजी के बदौलत ही भारतीय टीम श्रीलंका के सामने 151 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब हो पाई. कौर ने टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों में 33 रनों की अहम पारी खेली.

Tags: India Women, Jemimah Rodrigues, Women Asia Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें