होम /न्यूज /खेल /Women's Asia Cup 2022: एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ रच दिया इतिहास, पहली बार हुआ ऐसा...

Women's Asia Cup 2022: एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ रच दिया इतिहास, पहली बार हुआ ऐसा...

pakistan women team -Photo twitter page ICC

pakistan women team -Photo twitter page ICC

पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप के टी20 फॉर्मेट में भारत के खिलाफ कुल 6 मुकाबले खेले और अब उसके खाते में एक जीत है. भारत न ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

महिला एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को हराया
इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की भारत पर पहली जीत है
इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सारे मैच जीते थे

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप में भारत के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया है. शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 6 विकेट पर 137 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर महज 124 रन पर टीम इंडिया को ऑलआउट कर दिया. 13 रन से मिली यह जीत किसी भी फॉर्मेट में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की महिला टीम के लिए पहली है.

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का इंतजार हर किसी को था लेकिन नतीजे ऐसा आएगा इसकी उम्मीद नहीं की थी. दोनों टीमों के बीच कांटे के टक्कर की उम्मीद रहती है लेकिन टीम इंडिया के बैटर ने जैसे घुटने टेके वो हजम होने लायक नहीं था. महिला एशिया कप में यह भारत पर पाकिस्तान की पहली जीत है. पिछले 11 मुकाबलों में से हर बार ही भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी लेकिन इस बार उसका विजय रथ थम गया.

भारत पर पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत

पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप के टी20 फॉर्मेट में भारत के खिलाफ कुल 6 मुकाबले खेले और अब उसके खाते में एक जीत है. भारत ने इससे पहले खेले गए सभी 5 मुकाबले में पाकिस्तान को हराया था. वहीं वनडे फॉर्मेट की बता करें तो यहां अब तक टीम इंडिया का दबदबा कायम है. दोनों टीमों के बीच महिला एशिया कप में कुल 6 वनडे मैच खेले गए हैं और सारे के सारे भारतीय टीम के हक में रहे हैं.

पुरुष टीम को भी मिली एशिया कप में हार 

हाल ही में हुए पुरुष एशिया कप में भी भारतीय टीम को सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली थी. ग्रुप मुकाबले में भारतीय टीम ने रोमांचक जीत हासिल की थी लेकिन अगले चरण में पाकिस्तान ने बाजी मारी.

Tags: Harmanpreet kaur, India Vs Pakistan, India vs Pakistani, Indian Cricket Team, Smriti mandhana, Team india, Women Asia Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें