दूसरा वनडे: भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से रौंदा, मिताली राज ने छक्का लगाकर जितवाया मैच

स्मृति मंधाना (90) और कप्तान मिताली राज (62) ने शानदार अर्धशतक लगाए.

स्मृति मंधाना (90) और कप्तान मिताली राज (62) ने शानदार अर्धशतक लगाए.

  • IANS
  • Last Updated :
  • Share this:
    भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को बे-ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम से मिले पहले बल्लेबाजी के आमंत्रण को स्वीकार कर न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. उन्होंने पहले 8 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए और उसके बाद उनकी पारी संभली ही नहीं और निश्चित अंतराल में विकेट गिरने लगे.

    इस तरह से पूरी टीम 44.2 ओवरों में 161 रन पर सिमट गई. इस दौरान 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए. लेकिन उनकी कप्तान एमी स्टाथवेट की तारीफ करनी होगी जिन्होंने गजब का साहस दिखाया और इस डूबती नैय्या में सबसे ज्यादा 71 रन बनाए. वैसे उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला और यही वजह रही कि पारी संभल ही नहीं पाई.

    इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना (90) और कप्तान मिताली राज (62) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों के दम पर 35.2 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. वैसे मंधाना ने इस मैच में 1 छक्का लगाया लेकिन सीनियर मिताली ने दो छक्के लगाए र इस दौरान छक्का लगाकर विजयी रन भी बनाया. भारत के लिए झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव को दो-दो सफलताएं मिलीं. शिखा पांडे ने एक विकेट लिया.
    ये भी पढ़ें: ICC T20 World Cup 2020: ग्रुप ऑफ डेथ में टीम इंडिया, ये है टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.