लाइव टीवी

15 साल की शेफाली वर्मा की धुआंधार पारी और पूनम यादव की फिरकी ने दिलाई टीम इंडिया को जीत

News18Hindi
Updated: October 1, 2019, 11:43 PM IST
15 साल की शेफाली वर्मा की धुआंधार पारी और पूनम यादव की फिरकी ने दिलाई टीम इंडिया को जीत
भारत ने साउथ अफ्रीका को 51 रनों से शिकस्त दी

महिला क्रिकेट- सूरत में खेले गए चौथे टी20 मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) को 51 रनों से शिकस्त दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2019, 11:43 PM IST
  • Share this:
सूरत. 15 साल की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और जेमिमा रोड्रिग्स की दमदार पारियों और लेग स्पिनर पूनम यादव की शानदार गेंदबाजी की मदद से भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को चौथे टी20 में हरा दिया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने 51 रनों से जीत दर्ज की और इसी के साथ भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर निर्धारित 17 ओवर में चार विकेट पर 140 रन बनाये. साउथ अफ्रीका की टीम इसके जवाब में सात विकेट पर 89 रन ही बना सकी.

शेफाली की धुआंधार पारी
अपने पहले मैच में खाता खोलने में नाकाम रही 15 साल की शेफाली (Shafali Verma) ने साउथ अफ्रीका के खराब फील्डिंग का फायदा उठाकर 33 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाये जबकि रोड्रिग्स ने 22 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली. इससे पहले आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच 17 - 17 ओवर का कर दिया गया. पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले भारत को शैफाली और स्मृति मंधाना (19 गेंदों पर 13 रन) ने पहले विकेट के लिये 52 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलायी. शेफाली को पहले अपनी टाइमिंग से जूझना पड़ रहा था. इस बीच उन्हें और मंधाना को जीवनदान भी मिले. शेफाली शुरू से ही आक्रामक शॉट खेलने के मूड में दिखी.

शेफाली ने 33 गेंदों पर 46 रन बनाए


भारत की अच्छी बल्लेबाजी
भारत ने मंधाना के रूप में पहला विकेट गंवाया जिन्होंने नाडिन डि क्लार्क (24 रन देकर दो) की गेंद पर मिगनॉन डु प्रीज को कैच दिया. शेफाली भी अर्धशतक पूरा नहीं कर पायी. सेखुखुने (22 रन देकर एक) की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटों में समा गयी. कप्तान हरमनप्रीत कौर (नौ गेंदों पर 16 रन) आते ही गेंदबाजों पर हावी हो गयी. स्पिनर नोनकुलुलेका मलाबा पर लगाया गया उनका छक्का टाइमिंग का शानदार नमूना था लेकिन डि क्लार्क की गेंद पर उन्होंने लांग आन पर आसान कैच दे दिया.



रोड्रिग्स से 16वें ओवर में आउट होने से पहले एक छोर संभाले रखा. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके लगाये. दीप्ति शर्मा ने अंतिम क्षणों में 16 गेंदों पर नाबाद 20 रन बनाये जबकि पूजा वस्त्राकर पांच रन बनाकर नाबाद रही. साउथ अफ्रीका की तरफ से तेनजिम ब्रिटस (20) और लॉरा वोल्वार्ट (23) ही दोहरे अंक में पहुंच पायी. पूनम यादव ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये. राधा यादव (16 रन देकर दो) और दीप्ति शर्मा (चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया.

सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान, कहा- साउथ अफ्रीका को आसानी से हरा देंगे इस भ्रम में ना रहे टीम इंडिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 11:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर